Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, देर रात बारिश के बाद गर्मी-उमस से मिली राहत, मुंबई में भी गिरा पानी

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 13, 2022 | 07:27 IST

Delhi-NCR Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी में एक रोज पहले यानी सोमवार (12 सितंबर, 2022) की सुबह गर्मी और उमस भरी रही। न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

delhi ncr weather, rainfall, delhi, ncr, imd
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: IANS

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार (13 सितंबर, 2022) को मौसम ने करवट ले ली। देर रात झमाझम के बाद शहरवालों को उमस और चिलचिलाती गर्म से थोड़ी राहत जरूर मिली। इस बीच मुंबई में भी पानी गिरा। वहां के सायन रोड नंबर छह में भारी बारिश के चलते जगह-जगह जल भराव की नौबत देखने को मिली।

इस बीच, मौसम से जुड़ा पूर्वानुमान लगाने वाली निजी कंपनी 'स्काईमेट वेदर' की रिपोर्ट में बताया गया कि मंगलवार को हल्की-फुल्की बारिश के साथ थोड़ी बहुत बिजली कड़क सकती है। हालांकि, हफ्ते के बीच में यह और फैलते हुए गहरी हो सकती है। ऐसे में 14 और 15 सितंबर को दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलाके में बारिश हो सकती है।  

वहीं, भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय मौसम केंद्र (Regional Meteorological Centre New Delhi) के मुताबिक, 13 सितंबर को उत्तराखंड के एकांत इलाकों, पूर्व उत्तर प्रदेश और दक्षिण पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की आशंका है, जबकि उत्तराखंड, यूपी और राजस्थान के एकांत क्षेत्रों में बिजली कड़क सकती है।

weather in india, delhi, ncr

weather in india, delhi, ncr

राष्ट्रीय राजधानी में एक रोज पहले यानी सोमवार (12 सितंबर, 2022) की सुबह गर्मी और उमस भरी रही। न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 77% था।

मौसम विभाग ने सामान्यतः बादल छाए रहने और इक्का-दुक्का स्थानों पर बेहद हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया था। कहा था कि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक रह सकता है, जबकि रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा था।

उधर, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। यह जानकारी मौसम विज्ञान (एमईटी) दफ्तर ने सोमवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस को दी।

श्रीनगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 14.2, पहलगाम में 9.1 और गुलमर्ग में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में न्यूनतम तापमान 16 और लेह में 11.9 रहा। वहीं, जम्मू में 20.8, कटरा में 18.7, बटोटे में 13, बनिहाल में 11.8 और भद्रवाह में 13.7 न्यूनतम रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर