Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर वालों को मिली गर्मी और उमस से राहत, झमाझम बारिश से गिरा तापमान

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 05, 2020 | 07:09 IST

Weather Today, Delhi NCR Rain: दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

Weather forcast today Rain in Delhi NCR Monsoon Updates
बारिश के बाद दिल्ली NCR वालों को मिली गर्मी और उमस से राहत 

मुख्य बातें

  • दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के बाद हुई बारिश, मौसम हुआ सुहावना
  • लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, तापमान में दर्ज की गई गिरावट
  • मौसम विभाग ने पहले ही जताया था बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और एनसीआर में पड़ रही उमस भरी गर्मी के बाद रविवार सुबह से हो रही बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश की वजह से पूरे एनसीआर का मौसम सुहावना हो गया है और तापमान में करीब तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने का अनुमान है। शनिवार देर रात और रविवार तड़के पहले तेज हवाएं चलीं जिसके बाद बारिश शुरू हो गई।

मौमस विभाग ने जताया था बारिश का अनुमान
इससे पहले मौसम विभाग ने अनुमान भी जताया था कि रविवार सुबह दिल्ली में बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि शनिवार देर रात के बाद बारिश शुरू हो सकती है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।  आपको बता दें कि राजधानी में पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शनिवार को ही तामपमान 37 डिग्री से लेकर 40 डिग्री के बीच रहा था।

उत्तर भारत में कई जगहों पर बारिश
पिछले कुछ समय से उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। हालांकि कई जगहों पर बारिश भी हुई है लेकिन तापमान में उतनी गिरावट दर्ज नहीं हो  सकी है। शनिवार को पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों की बात करें तो उत्तराखंड जैसे राज्यों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है। 

मुंबई में हुई थी जबरदस्त बारिश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो वहां शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई। मुंबई सहित महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण दीवारें गिरने, पेड़ उखड़ने और जलजमाव के हालाता पैदा ह गए। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भी मुंबई में बारिश हो सकती है। इन सबके बीच राहत भरी खबर ये है कि कहीं से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर