उत्तर प्रदेश: एक दिन में 71,881 कोरोना जांच, योगी सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड

देश
लव रघुवंशी
Updated Jul 26, 2020 | 18:15 IST

Uttar Pradesh coronavirus testing: उत्तर प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग में तेजी लाई गई है। शुक्रवार को 71,881 कोरोना टेस्ट हुए। अभी तक राज्य में 18,34,297 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

corona test
उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस अपडेट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 23,921 सक्रिय मामले हैं
  • राज्य में अभी तक 41,641 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं
  • यूपी में कोरोना से अब तक 1426 मौतें हुई हैं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य में 3260 नए मामले सामने आए हैं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। प्रदेश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 23,921 है। अभी तक 41,641 मरीज कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से अभी तक 1426 मौतें हुई हैं। हालांकि राज्य में लगातार टेस्टिंग भी बढ़ रही है, जिससे नए मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को यूपी में 71,881 कोरोना टेस्ट हुए हैं। ये एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा है। प्रदेश में अब तक 18,34,297 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में टेस्टिंग की व्यवस्था में तेजी लाई जा रही है और कोशिश की जा रही है कि एंटीजन किट के माध्यम से अधिक से अधिक टेस्टिंग की जाए। कोई भी व्यक्ति यदि कोरोना का टेस्ट कराना चाहता है तो अपने निकट के टेस्टिंग सेंटर में जाकर टेस्ट करा सकता है। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं जनपदों का दौरा कर रहे हैं, साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी जनपदों में भेज रहे हैं ताकि कोविड-19 की इस लड़ाई को मजबूती से लड़ा जा सके। 

आपको बता दें कि योगी सरकार ने हर दिन 1 लाख टेस्ट का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाकर एक लाख रोजाना करने तथा हर दस दिन में दस लाख टेस्टिंग किट लेने का शनिवार को निर्देश दिया। योगी ने रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या को बढ़ाकर एक लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने की आवश्यकता जताई। टेस्टिंग क्षमता विकसित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रति 10 दिन में 10 लाख टेस्टिंग किट प्राप्त की जाएं। उन्होंने आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के द्वारा मेडिकल टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाने तथा सोमवार 27 जुलाई तक कुल टेस्ट की संख्या को एक लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर