उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया आंशिक कोरोना कर्फ्यू, अब 31 मई सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

देश
Updated May 22, 2021 | 21:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Uttar Pradesh Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 24 मई सुबह 7 बजे से बढ़ाकर 31 मई सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है।

lockdown
उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया लॉकडाउन 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 31 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित है। इसी भावना के साथ हमने कोविड की इस द्वितीय लहर में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की नीति अपनाई है। प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे आशातीत सहायता मिल रही है। प्रदेशवासियों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में 31 मई की प्रातः 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है। वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल संबंधी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले 15 मई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को सोमवार, 24 मई की सुबह सात बजे तक बढ़ाने समेत कई महत्वपूर्ण फैसले किये गये थे।

उत्तर प्रदेश में पांच मई से आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगातार बढ़ाया जा रहा है। इसके पहले शुरू में शनिवार और रविवार और बाद में शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक के लिए सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू घोषित किया था। 

सक्रिय मामले 1 लाख से कम

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 18,978 हो गई है जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16,65,176 हो गया है। अब तक प्रदेश में 15,51,716 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत अब 93.02 प्रतिशत हो गया है। इस समय प्रदेश में 94,482 मरीज उपचाराधीन हैं जो 30 अप्रैल के सक्रिय मामलों 3,10,783 की तुलना में 69.06 प्रतिशत कम हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर