UP Chunav: कांग्रेस का स्मार्टफोन और स्कूटी के बाद अब मुफ्त सरकारी इलाज का वादा, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 25, 2021 | 12:07 IST

अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections 2022) से पहले कांग्रेस ने सरकार बनने पर 10 लाख रुपये तक का मुफ्त सरकारी इलाज देने का वादा किया है।

UP Elections 2022, Priyanka Gandhi promises free treatment up to Rs 10 lakh in State
UP: प्रियंका ने किया 10 लाख तक का मुफ्त इलाज देने का वादा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया एक और वादा
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा- सत्ता में आने पर दिया जाएगा 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त
  • इससे पहले महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का ऐलान कर चुकी है कांग्रेस

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस लगातार नए वादे कर मतदाताओं का आकर्षित करने में जुटी हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने सात वादे सार्वजनिक करने के कुछ दिन बाद एक और बड़ा ऐलान किया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर लोगों का किसी भी बीमारी का 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त कराया जाएगा।

प्रियंका का ट्वीट

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उप्र की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी।' प्रियंका गांधी ने इससे पहले भी यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा था।

स्कूटी और स्मार्टफोन का वादा कर चुकी है कांग्रेस

इससे पहले कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का वादा किया था। इतना ही नहीं कांग्रेस के सत्ता में आने पर छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का भी वादा किया गया था। पिछली 23 अक्टूबर को प्रियंका ने बाराबंकी जिले से प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई थी। इस मौके पर पार्टी ने 20 लाख लोगों को नौकरी देने, बिजली का बिल आधा करने और कोविड-19 महामारी के दौरान वित्तीय संकट से गुजर रहे परिवारों को 25-25 हजार रुपए की सहायता देने का ऐलान किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर