भूमि पूजन के बाद यूपी के CM योगी ने मनाई दीवाली, मंत्रियों ने भी जलाए दीप [Pics & Video]

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 05, 2020 | 21:49 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर भूमि पूजन के बाद लखनऊ के अपने सरकारी आवास पर दीपोत्सव मनाया और सीएम योगी ने आतिशबाजी भी की।

UP CM Yogi Adityanath celebrated Ram Mandir Bhoomi Pujan in such a way celebrated with fireworks
सीएम योगी ने अपने हाथों आतिशबाजी कर खुशी जाहिर की  |  तस्वीर साभार: ANI

UP CM Yogi Adityanath Celebrate Ram Mandir Pujan Program: अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन हो गया है प्रभु श्रीराम के भक्तों में इसे लेकर भारी उत्साह है और वो अपनी खुशियों को कई माध्यमों से झलका रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर बुधवार की शाम को जमकर खुशियां मनाईं गईं और सीएम योगी ने अपने हाथों आतिशबाजी कर खुशी जाहिर की।

सीएम आवास पर फूल और दीये के साथ शानदार सजावट की गयी जो देखने में बहुत ही सुंदर लग रही है सीएम योगी ने आतिशबाजी कर और फुलझड़ी जलाकर राम मंदिर निर्माण का शुरुआत की खुशी झलकाई, सीएम योगी के लखनऊ स्थित सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर दीपोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया।


इससे पहले अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के बाद बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना नवीन युग का प्रारंभ है और यह युग 'रामराज्य' तथा 'नए भारत के निर्माण' का है।

योगी ने ट्वीट किया, 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा श्री राम मंदिर की आधारशिला रखना, एक नवीन युग के प्रारंभ का सुअवसर है। यह नया युग लोककल्याण के लिए तपोमयी सेवा का है। यह युग रामराज्य का है। यह युग प्रभु श्री राम के आदर्शों के अनुरूप नए भारत के निर्माण का है। जय श्री राम!' उन्होंने कहा, 'श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन का यह अवसर, गौरव का है, आह्लाद का है, संतोष का है, सत्यजीत करुणा का है। हम भाग्यशाली हैं कि प्रभु श्रीराम ने हमें इस ऐतिहासिक घटना के साक्षी होने का सकल आशीष प्रदान किया।'

योगी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'राम काज करिबे को आतुर ....शताब्दियों की प्रतीक्षा और संकल्प की पूर्णाहुति करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने श्री अवधपुरी में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन किया। गणमान्य जनों की उपस्थिति में इस अविस्मरणीय अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा शिलापट्ट अनावृत्त किया गया।' उन्होंने कहा कि श्रीरामलला के चिर अभिलाषित भव्य-दिव्य मंदिर की आधारशिला आज प्रधानमंत्री के कर-कमलों से रखी गई है। श्री अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर भारत की सांस्कृतिक अन्तरात्मा की समरस अभिव्यक्ति का प्रतिमान सिद्ध होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मर्यादा के प्रतिमान, पुरुषोत्तम, श्री अवधपुरी के प्राणप्रिय राजा श्रीराम के दिव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार। भाव-विभोर करने वाले इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्येक देशवासी का मन आह्लादित है, हर्षित और मुदित है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर