कोविड से निधन के बाद रिश्‍तेदारों ने नदी में बहाया शव! सामने आया वीडियो, केस दर्ज

कोविड-19 से निधन के बाद एक शख्‍स के शव को नदी में बहाने की असंवेदनशील घटना सामने आई है। मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस घटना के लिए रिश्‍तेदारों को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है।

कोविड से निधन के बाद रिश्‍तेदारों ने नदी में बहाया शव! सामने आया वीडियो, केस दर्ज
कोविड से निधन के बाद रिश्‍तेदारों ने नदी में बहाया शव! सामने आया वीडियो, केस दर्ज  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • यूपी के बलरामपुर से शव को नदी में फेंकने का वीडियो सामने आया है
  • आरोप है कि मृतक के रिश्‍तेदरों ने ही शव को नदी में फेंका
  • इस शख्‍स को कोरोना वायरस से संक्रम‍ित पाया गया था और बाद में उनका निधन हो गया

बलरामपुर (उप्र) : कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच पिछले दिनों बिहार और उत्‍तर प्रदेश में शवों को नदियों में बहाने की कई रिपोर्ट्स सामने आई। इस पर प्रशासन ने भी संज्ञान लिया और लोगों को सख्‍त हिदायत दी गई कि वे शवों को नदियों में न डालें। लेकिन ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब उत्‍तर प्रदेश के बलरामपुर से ऐसा ही मामला सामने आया है।

बलरामपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोगों को शव को राप्‍ती नदी में गिराते देखा गया है। आरोप है कि मृतक के रिश्‍तेदारों ने ही शव को नदी में गिराया। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया, 'व्यक्ति के शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत इनके रिश्तेदारों को दिया गया था। प्रथम दृष्टया पता चला है कि इनके परिजनों ने शव को नदी में गिराया है, मामला दर्ज करा दिया है।'

पीपीई किट पहनकर फेंका शव

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना सिसई घाट पर बने पुल की बताई जा रही है, जहां दो युवकों को पुल से शव नदी में गिराते देखा जा रहा है। इनमें से एक युवक ने पीपीई किट भी पहन रखी थी। घटना 29 मई शाम की बताई जा रही है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इस शख्‍स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 25 मई को हुई थी, जिसके बाद उन्‍हें जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। 28 मई को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था, जिसके बाद कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव को अंत्‍येष्टि के लिए उनके परिजनों को सौंपा गया था। लेकिन उन्‍होंने शव को नदी में बहा दिया। इस मामले में अब केस दर्ज कराया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर