Delhi: बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा,दबोचे गए खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (KLF) के तीन आतंकी

Terrorists of Khalistan Liberation Front: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश को पर्दाफाश किया है।

klf terrorist
गुरतेज सिंह ने बताया कि अपने आकाओं के कहने पर इन लोगों ने कुछ नेताओं की हत्या की योजना बनाई थी  

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है
  • वह दिल्ली में आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे
  • अपने आकाओं के कहने पर इन लोगों ने कुछ नेताओं की हत्या की योजना बनाई थी

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने खालिस्तान आंदोलन के तीन संदिग्ध समर्थकों को गिरफ्तार किया है जो कथित रूप से उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में निशाना बनाकर हत्याओं को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।तीनों गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी मोहिंदर पाल सिंह , पंजाब निवासी गुरतेज सिंह और हरियाणा निवासी लवप्रीत सिंह  के रूप में की गई है। आरोपियों से तीन पिस्तौल और सात कारतूस भी बरामद की गई है।

सीनियर पुलिस ऑफिसर्स ने बताया कि उनके पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए गये हैं जिनमें खालिस्तान आंदोलन से जुड़े आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर मौजूद हैं। स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया, 'पुलिस को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स समर्थक मोहिंदर की गतिविधियों की खुफिया सूचना मिली थी।वह दिल्ली में आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसके मद्देनजर 15 जून को हस्तसाल में पुलिस ने जाल बिछाया और मोहिंदर को गिरफ्तार कर लिया।'

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक गुरतेज सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलर अब्दुल्ला और प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के अवतार सिंह पन्नू के संपर्क में था साथ ही वह हाफिज सईद का करीबी गोपाल सिंह चावला के संपर्क में भी था।

पूछताछ के दौरान गुरतेज सिंह ने बताया कि अपने आकाओं के कहने पर इन लोगों ने कुछ नेताओं की हत्या की योजना बनाई थी इनमें अमृतसर के शिवसेना के एक नेता और आतंकी जगतार सिंह हवारा को थप्पड़ मारने वाला एक व्यक्ति भी शामिल था।

ISI प्रायोजित खालिस्तानी आतंकवादियों के निर्देश पर हत्याओं को अंजाम देने की थी साजिश 

यादव ने बताया, 'मोहिंदर से पूछताछ के आधार पर लवप्रीत को हरियाणा के कैथल से गिरफ्तार किया गया। बाद में इन दोनों को पुलिस पंजाब के मनसा ले गई जहां पर गुरतेज की गिरफ्तारी हुई।' उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीन आरोपियों ने खुलासा किया कि उनका खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के विदेश में बैठे आकाओं से संबंध हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई प्रायोजित खालिस्तानी आतंकवादियों के निर्देश पर वे हत्याओं को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर