Rajasthan: अब हनुमानगढ़ में दो गुटों में झड़प, VHP के प्रखंड अध्यक्ष पर हमले के बाद इंटरनेट सेवाएं निलंबित

मंगलवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंसा हुई थी और बुधवार देर रात हनुमानगढ़ में दो गुट आमने-सामने आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है।

Tension grips Rajasthan’s Hanumangarh after VHP leader injured in clash, internet suspended
अब राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनावपूर्ण माहौल 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के हनुमानगढ़ में दो गुटों में विवाद के बाद झड़प
  • VHP नेता समेत कई कार्यकर्ताओं को लगी चोट
  • गंभीर हालत में वीएचपी नेता सतवीर सहारण को किया गया रैफर 

हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां दो गुटों में विवाद हो गया है। विवाद इतना बढ़ गया कि विश्व हिंदू परिषद के नेता समेत कई कार्यकर्ताओं को चोट आई है। हालात बिगड़ने देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। VHP कार्यकर्ताओं ने हमले के विरोध में नोहर- रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया। विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अध्यक्ष सतवीर सहारण पर हमला किया है जिसमें उनके अलावा कई कार्यकर्ताओं के चोटिल होने की सूचना है।

इंटरनेट सेवाएं निलंबित

जानकारी के अनुसार, 7 - 8 मनचले लोग जो ईव टीज़िंग कर रहे थे उन्हें विहिप नेता ने उनसे ऐसा न करने को कहा। इसके बाद उन्होंने उल्टा में विहिप नेता पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने मामले में पहले 2 लोगों को हिरासत में लिया गया लेकिन हनुमानगढ़ में विरोध प्रदर्शन जारी है। तनाव को देखते हुए हनुमानगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है और पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

Rajasthan : युवक की हत्या के बाद भीलवाड़ा में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद, भारी पुलिस बल तैनात

विश्व हिंदू परिषद नेता की हालात गंभीर

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता सतवीर सहारण को गंभीर हालत में अस्पताल रेफर किया गया है। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने नोहर- रावतसर सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। मंगलवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंसा हुई थी। और बुधवार देर रात हनुमानगढ़ में दो गुट आमने-सामने आ गए। पिछले कुछ दिनों में राज्य में हिंसक झड़प के कई मामले सामने आ चुके हैं जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि आखिर राजस्थान..'दंगा'स्थान' क्यों बन रहा? 

लगातार हो रही हैं हिंसक घटनाएं

आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले 40 दिनों से लगातार सांप्रदायिक दंगों की खबर है। कभी जोधपुर, कभी करौली तो कभी अलवर। सभी जगह अलग-अलग वजह से दंगे भड़के और फिर हालात ऐसे हो गए कि पुलिस और सरकार के हाथपांव फुल गए और अब भीलवाड़ा में भी भारी तनाव है। भीलवाड़ा में एक लड़के की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव का माहौल है.. परिवार का आरोप है कि मामूली बात पर उसकी हत्या यूं ही नहीं हुई है इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है।

राजस्थान के भरतपुर में दो गुटों में हिंसक झड़प, कई घायल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर