नंदीग्राम का संग्राम: अधिकारी ने दाखिल किया पर्चा, बोले- TMC में 'दीदी', 'भतीजा' ही बोल सकते हैं  

West Bengal Chunav 2021 : भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को नंदीग्राम सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। परचा दाखिल करने से पहले सुवेंदु ने मंदिर में दर्शन किए।

Suvendu Adhikari nomination filing from Nandigram Mithun Smirti Irani accompany
नंदीग्राम सीट के लिए सुवेंदु अधिकारी ने भरा पर्चा।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • नंदीग्राम सीट के लिए आज हल्दिया में पर्चा सुवेंदु अधिकारी ने पर्चा दाखिल किया
  • इस सीट पर अधिकारी का मुकाबला टीएमसी प्रमुख एवं सीएम ममता बनर्जी से है
  • नामांकन दाखिल करने से पहले अधिकारी ने मंंदिर जाकर किया दर्शन

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के नेता सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को नंदीग्राम सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने से पहले अधिकारी ने मंदिर में दर्शन किए। अधिकारी ने कहा कि राज्य में रोजगार के अवसरों की कमी है। बंगाल में बदलाव लाने के लिए टीएमसी को सत्ता से हटाने की जरूरत है क्योंकि यह पार्टी एक प्राइवेट कंपनी में बदल गई है। इस पार्टी में केवल 'दीदी' और 'भतीजा' ही बोल सकते हैं। इस सीट पर अधिकारी का मुकाबला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से है। ममता ने इस सीट के लिए गत 10 मार्च को अपना पर्चा दाखिल किया। 

भाजपा के लिए काफी अहम है यह सीट
केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में अधिकारी का नामांकन दाखिल कराकर भाजपा यह संदेश देगी कि यह सीट उसके लिए काफी अहम है। अधिकारी ने 2016 में यह सीट 81230 वोटों से जीता था। इस बार उन्होंने कहा है कि वह ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे। उन्होंने ममता बनर्जी को 'बाहरी' भी बताया है। नंदीग्राम से अधिकारी की उम्मीदवारी की घोषणा होने पर उन्होंने कहा, 'मैं नंदीग्राम का भूमिपूत्र हूं। ममता बनर्जी यहां के लिए बाहरी है। मैं उन्हें हराकर कोलकाता भेजूंगा।' 2009 से नंदीग्राम सीट पर टीएमसी का कब्जा रहा है।

चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं मिथुन
चर्चा है कि अभिनेता मिथुन आज अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं। अभिनेता गत सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड की रैली में भाजपा में शामिल हुए। इस महारैली को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। इस सीट पर ममता बनर्जी पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। वह अभी कोलकाता के भवानीपुर सीट से विधायक हैं। बताया जाता है कि ममता ने चुनाव प्रचार के लिए नंदीग्राम में एक घर किराए पर लिया है। यहीं से वह अपने चुनावी रण को आगे बढ़ाएंगी। 

सुवेंदु ने शवि मंदिर में पूजा की
अधिकारी ने गुरुवार को महाशिवरात्रि के मौके पर नंदीग्राम में भगवान शिव के मंदिर में जाकर पूजा की। अधिकारी इलाके के सोनाचुरा त्रिलोकेश्वर मंदिर गए, जहां महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालु भारी तादाद में मौजूद थे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार अधिकारी ने जब मंदिर में पूजा अर्चना की तो उस समय उनकी पार्टी के समर्थक भी भारी संख्या में वहां मौजूद थे। अधिकारी को एक माइक्रोफोन दिया गया, जिसके बाद उन्होंने समर्थकों के शोर के बीच 'हर हर महादेव' और 'भोले बाबा पार करेगा' के नारे लगाए। पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होगा जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर