Sonia Gandhi Hospitalized: सोनिया गांधी की कोरोना से तबियत बिगड़ी, गंगा राम अस्पताल में भर्ती

Sonia Gandhi Health: सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ गई है, कुछ दिन पहले ही उन्हें कोरोना हुआ था, उन्हें दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 

Sonia Gandhi health
सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी, गंगा राम अस्पताल में भर्ती (फाइल फोटो) 

Sonia Gandhi Health Update:कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना से संक्रमित हुए थीं। शुरू में डॉक्टरों ने उनकी जांच कर उन्हें घर पर ही आइसोलेट कर दिया, लेकिन संडे को उनको स्वास्थ्य संबंधित कुछ दिक्कतें हो गईं। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी बीते दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई थीं,  इसके बाद संक्रमण के चलते उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा, कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी को आज कोविड से संबंधित समस्याओं के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी हालत स्थिर है और उसे निगरानी के लिए अस्पताल में रखा जाएगा, हम सभी कांग्रेसी पुरुषों और महिलाओं के साथ-साथ सभी शुभचिंतकों को उनकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देते हैं।

सोनिया गांधी ने भी कई नेताओं से संपर्क साधा

गौर हो कि राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्ष ने एकजुटता के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। शनिवार को पहले ममता बनर्जी ने 22 नेताओं को पत्र लिखा और बैठक के लिए कहा। फिर सोनिया गांधी ने भी कई नेताओं से संपर्क साधा है।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनावों के संबंध में एनसीप प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य विपक्षी नेताओं से संपर्क किया है। कांग्रेस का कहना है कि इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के लिए किसी विशेष नाम का सुझाव नहीं दिया है। हमें राष्ट्र के लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठना होगा। कांग्रेस अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर इस चर्चा को आगे बढ़ाएगी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि कोराना वायरस से संक्रमित होने के मद्देनजर सोनिया गांधी ने इस बातचीत की जिम्मेदारी मल्लिकार्जुन खड़गे को दी है। कांग्रेस की राय है कि देश को राष्ट्रपति के रूप में एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो संविधान एवं हमारी संस्थाओं की रक्षा कर सके जिन पर सत्तारूढ़ पार्टी हमला कर रही है। यह समय की मांग है। कांग्रेस ने कोई नाम नहीं सुझाया है, लेकिन यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रपति चुना जाए जो खंडित सामाजिक तानेबाने को मरहम लगा सके और संविधान की रक्षा कर सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर