तो आज होगा किसान आंदोलन खत्म होने का ऐलान? SKM की बैठक में लिए जाएंगे अहम निर्णय

SKM Meeting Today: किसान आंदोलन की भावी रूपरेखा/कार्ययोजना तय करने के लिए शनिवार को यहां सिंघू बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की अहम बैठक होगी।

SKM to hold meeting at Singhu border today, Protesting farmers likely to take decision on further action
संयुक्त किसान मोर्चा की आज अहम बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आज होगी सिंघू बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक
  • बैठक में प्रदर्शनकारी किसानों की लंबित मांगों पर होगी चर्चा
  • टिकैत बोले- सरकार को अन्य मुद्दों को सुलझाने के लिए करनी चाहिए बातचीत

नई दिल्ली: सिंघू बॉर्डर पर आज संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में आंदोलन की आगे की रणनीति पर मंथन होगा। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि 4 दिसंबर की SKM की बैठक में सभी किसान संगठन एक राय होकर अहम फैसला लेंगे। टिकैत ने कहा कि सरकार टेबल पर आयेगी तो हम किसानों की शहादत से जुड़े पूरे तथ्य भी सामने रखेंगे।

टिकैत ने कही ये बात

बैठक को लेकर राकेश टिकैत ने कहा, 'इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। किसानों ने कहा है कि बाकी मुद्दे सुलझाने के लिए सरकार को बातचीत करनी चाहिए। हो सकता है कि आने वाले दिनों में फिर से किसान और सरकारों के बीच बात शुरू हो जाए।' किसान नेताओं ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर समिति गठन के वास्ते केंद्र को पांच नाम भेजे जाएं या नहीं-इस पर कोई भी फैसला इस बैठक में किया जाएगा क्योंकि उन्हें सरकार से कोई औपचारिक संदेश नहीं प्राप्त हुआ है।

नहीं मिला सरकार का संदेश

एसकेएम की कोर समिति के सदस्य दर्शनपाल ने पीटीआई को बताया,‘हमारी चार दिसंबर को 11 बजे अहम बैठक है। हमारी लंबित मांगों पर चर्चा के साथ ही एसकेएम आंदोलन की भावी कार्ययोजना तय करेगा। चूंकि हमें एमएसपी पर पांच किसान नेताओं के नाम सौंपने का औपचारिक संदेश अबतक नहीं मिला है इसलिए हम बैठक में तय करेंगे कि हमें उसे (सरकार को) नाम भेजने हैं या नहीं।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर