हिंदू-मुस्लिम एकता से चिढ़ है तो 'इंडिया' का विरोध क्यों नहीं करते?, Tanishq एड के समर्थन में आए थरूर 

Shashi Tharoor defends Tanishq ad: तनिष्क का यह विज्ञापन नौ अक्टूबर को रिलीज हुआ। सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन के विरोध को देखते हुए कंपनी ने इसे यूट्यब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों से हटा दिया है।

 Shashi Tharoor defends Tanishq ad slams trolls for trending hashtag BoycottTanishq
Tanishq एड के समर्थन में आए शशि थरूर।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अपने एड में तनिष्क ने एक मुस्लिम परिवार में हिंदू लड़की की गोदभराई की रस्म दिखाई है
  • विज्ञापन जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे 'लव जिहाद' से जोड़कर ट्रोल किया जाने लगा
  • ट्विटर पर तनिष्का का बहिष्कार किए जाने का ट्रेंड चलने लगा, कंपनी ने विज्ञापन हटाया

नई दिल्ली : आभूषण की दिग्गज कंपनी तनिष्क के एक विज्ञापन को ट्रोल किए जाने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हिंदूवादी संगठनों पर हमला बोला है। दरअसल, एक अंतरधार्मिक शादी के बाद गोदभराई की रस्म दिखाने वाले इस विज्ञापन का विरोध होना शुरू हो गया जिसके बाद ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड होने लगा। विरोध की इस मुहिम को देखते हुए तनिष्क ने अब अपना एड वापस ले लिया। वहीं, कांग्रेस नेता ने तनिष्क के विज्ञापन का बचाव करते हुए इसे खूबसूरत विज्ञापन बताया है और कट्टरवादी हिंदुओं को नसीहत दी है।

कांग्रेस नेता ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'अपने विज्ञापन के जरिए हिंदू-मुस्लिम एकता को खूबसूरती के साथ दिखाने के लिए कट्टरवादी हिंदुओं ने तनिष्क ज्वैलरी का बहिष्कार करने की मुहिम चलाई है। हिंदू मुस्लिम की 'एकत्वम' से यदि उन्हें इतनी चिढ़ है तो वे दुनिया के लिए सबसे बड़े हिंदू-मुस्लिम की एकता के प्रतीक इंडिया का विरोध क्यों नहीं करते?'

बताया जाता है कि तनिष्क का यह विज्ञापन नौ अक्टूबर को रिलीज हुआ लेकिन सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन के विरोध को देखते हुए कंपनी ने इसे यूट्यब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों से हटा दिया है। इस विज्ञापन में एक मुस्लिम परिवार अपनी हिंदू बहू की गोदभराई की रस्म निभाता दिखता है। 

सोशल मीडिया पर यह एड आने के बाद ही बहुत सारे यूजर्स इसे 'लव जिहाद' को बढ़ाने वाला बताने लगा। ट्विटर पर यूजर ने लिखा है, 'किसी भी कंपनी में साहस नहीं है कि वह एक हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की की शादी करते दिखाए।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'क्यों सभी 'यूनाइटेड' वीडियो में पुरुष मुस्लिम होते हैं? मैंने कभी दुल्हन को मुस्लिम और दुल्हे को हिंदू धर्म का नहीं देखा है।' सोसलाइट शोभा डे का कहना है कि कंपनियों को इस तरह के और विज्ञापन बनाने चाहिए। तनिष्क के विज्ञापन के विरोध को कुछ लोगों ने बेतुका करार दिया है।   

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर