'राजनाथ सिंह से लेकर सुषमा स्वराज के दौर को देखा, अलग है मौजूदा बीजेपी'

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि उन्होंने राजनाथ सिंह से लेकर सुषमा स्वराज के दौर को देखा है। लेकिन मौजूदा बीजेपी अलग है।

Mamata Banerjee, BJP, Governor Jagdeep Dhankhar, TMC, ruckus in West Bengal Assembly, Mamta Banerjee News
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बीजेपी पर बयान 

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी ने बीजेपी नेताओं के व्यवहार पर साधा निशाना
  • राज्यपाल जगदीप धनखड़ के भाषण के दौरान हंगामे की चर्चा की
  • ममता बनर्जी ने राजनाथ सिंह से लेकर सुषमा स्वराज की सौम्यता का उदाहरण दिया

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच तल्ख संबंध जगजाहिर है। आए दिन ममता बनर्जी और बीजेपी एक दूसरे पर निशाना साधती रहती हैं। ममता बनर्जी कहती हैं कि केंद्र सरकार बेवजह राज्य सरकार को टारगेट करती है और इन सबके बीच उन्होंने कहा कि भगवाधारी दल को मर्यादा और सम्मान देने के बारे में जानकारी नहीं है।


ममता बनर्जी ने बीजेपी विधायकों पर साधा निशाना
यह सब कुछ उस घटना से भी जाहिर होता है जब राज्यपाल जगदीप धनखड़ विधानसभा में अभिभाषण पत्र को पढ़ रहे थे। बता दें कि जगदीप धनखड़ 2 जुलाई को 18 पेज वाले अभिभाषण पत्र के कुछ लाइन को ही पढ़ पाए थे कि बीजेपी के सदस्यों ने मतदान बाद हिंसा पर जबरदस्त हंगामा किया। ममता बनर्जी ने कहा कि संवैधानिक मर्यादाओं की बात करने वाले बीजेपी के शीर्ष नेता अपने विधायकों के आचरण को क्यों नहीं देखते हैं। राजनीति में हर दल को विरोध करने का जायज अधिकार है। लेकिन यह तो देखना पड़ेगा कि विरोध का स्तर किस तरह का हो। 

लोकलाज, मर्यादा और आचरण का पढ़ाया पाठ
राज्यपाल के भाषण पर जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मौजूदा राज्यपाल जिनका चयन बीजेपी के नेताओं द्वारा की गई है उन्हें सिर्फ राज्य में चुने गए बीजेपी विधायकों को ही संबोधित करना चाहिए। उन्होंने राजनाथ सिंह से लेकर सुषमा स्वराज को देखा है। लेकिन यब बीजेपी अलग है। इन लोगों को संस्कृति, आचरण, लोकलाज, मर्यादा के बारे में कुछ भी पता नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा कि हकीकत ये है कि आचरण के ऊंचे मानदंड शीर्ष नेतृत्व की तरफ से स्थापित किए जाते हैं। लेकिन दुर्भाग्य से विधायकों को संयमित रहने की जगह भड़काया जा रहा है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर