राज ने जारी किया बाल ठाकरे का ऐसा वीडियो कि बैकफुट पर आई शिवसेना! राउत बोले- भाई CM हैं इसलिए उठा रहे हैं मुद्दा

देश
किशोर जोशी
Updated May 06, 2022 | 10:38 IST

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को बालासाहेब ठाकरे का एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो को लेकर अब शिवसेना बैकफुट पर आ गई है। इसे लेकर संजय राउत ने राज पर निशाना साधा है।

Sanjay Raut slams Raj Thackeray for sharing old clips of Balasaheb
संजय राउत ने राज को फिर लिया निशाने पर 
मुख्य बातें
  • राज ठाकरे द्वारा बाला साहेब के पुराने वीडियो को साझा करने पर भड़की शिवसेना
  • संजय राउत ने राज ठाकरे पर हमला करते हुए उठाए सवाल
  • राउत बोले- राज के भाई सीएम हैं, इसलिए साझा किया पुराना वीडियो

मुंबई: शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने गुरुवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के मुखिया राज ठाकरे को को एक बार फिर निशाने पर लिया। राज ठाकरे द्वारा लाउडस्पीकर को लेकर बालासाहेब ठाकरे की एक पुरानी क्लिप को साझा करने पर राउत भड़क गए और सवाल किया कि यह मुद्दा तब क्यों नहीं उठाया गया जब विलासराव देशमुख, पृथ्वीराज चव्हाण और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे?

संजय राउत का राज ठाकरे पर हमला

गुरुवार को पुणे के हडाप्सार क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, राउत ने कहा, 'हर जगह लाउडस्पीकरों पर राजनीति होती है और मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर बालासाहेब के कुछ पुराने क्लिप साझा किए जा रहे हैं। इस मुद्दे को 50 साल तक कभी क्यों नहीं उठाया गया। जब विलासराव देशमुख, पृथ्वीराज चव्हाण और देवेंद्र फडनवीस सीएम थे? इस अवधि के दौरान उन्हें (एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे) के लाउडस्पीकर से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन उनके पास अब यह मुद्दा है क्योंकि उनके भाई (उद्धव ठाकरे) महाराष्ट्र के सीएम हैं।'

Laudspeaker Row : 'यह हिंदुओं के लिए काला दिन', मंदिरों से लाउडस्पीकर हटाए जाने पर बोले संजय राउत 

बाल ठाकरे के पसंदीदा सीएम थे अंतुले- राउत

बालासाहेब एक ऐसे शख्सियत थे जिन्होंने राज्य के लिए एक मुस्लिम मुख्यमंत्री भी स्वीकार किया था, कई युवाओं को यह नहीं पता होगा लेकिन अब्दुल रहमान अंतुले उनके पसंदीदा मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा, 'लोगों ने बालासाहेब से पूछा था कि शिवसेना कब सत्ता में आएगी, वह किस तरह के सीएम चाहता है। उसने कहा था कि वह अंतुले की तरह सीएम चाहते हैं जो तुरंत निर्णय ले सकता था और जिनके पास प्रशासन पर एक अच्छी समझ थी।'

राज ने साझा किया था वीडियो

इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे द्वारा दिए गए भाषण की वर्षों पुरानी एक छोटी क्लिप साझा की थी। 36 सेकंड के लंबे वीडियो में, बाल ठाकरे को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी देते हुए और यह कहते हुए सुना जा सकता है कि महाराष्ट्र में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद नमाज़ सड़कों पर होनी बंद हो जाएंगी।

मराठी मे बोलते हुए बाल ठाकरे कहते हैं, 'जिस दिन मेरी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आएगी, सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद हो जाएगा। धर्म किसी भी विकास के रास्ते में नहीं आना चाहिए। अगर विकास के रास्ते में कोई हिंदू अनुष्ठान आ रहा है, तो हम उस पर भी गौर करेंगे। मस्जिद में लगे लाउडस्पीकरों को हटा दिया जाएगा।' राज ठाकरे द्वारा साझा की गई यह वीडियो क्लिप वायरल हो गई है करीब 9 लाख लोग इसे देख चुके हैं जबकि 16 हजार के करीब लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं।

हनुमान चालीसा पर जारी है सियासी रार, अब शिवसेना ने जारी किया बाल ठाकरे का पुराना Video

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर