अग्निपथ योजना के खिलाफ 24 जून को संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी प्रदर्शन

Agnipath scheme: संयुक्त किसान मोर्चा ने 24 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

Rakesh Tikait
करनाल में हुई किसानों की बैठक 

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि 24 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा देशव्यापी विरोध करेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि संयुक्त किसान मोर्चा का 24 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में जिला-तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन। SKM कॉर्डिनेशन कमेटी का करनाल में फैसला। युवा-नागरिक संगठनों-पार्टियों से जुटने की अपील। भाकियू 30 के प्रदर्शन के बजाय 24 के फैसले में ही शामिल। 

योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा का आव्हान: 24 जून को अग्निपथ योजना के विरुद्ध राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस मनाएं, जिला, तहसील स्तर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन। सभी युवाओं, नागरिकों, संगठनों, पार्टियों से विरोध दिवस में जुड़ने की अपील। SKM कोऑर्डिनेशन कमिटी का आज करनाल में सर्वसम्मत फैसला।

टिकैत के संगठन भाकियू ने पहले 30 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। भाकियू कृषि कानूनों के खिलाफ एसकेएम के नेतृत्व वाले आंदोलन का हिस्सा थी। कृषि कानून वापस ले लिए गए थे। 

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस के निकट शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोक दिया। पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने रेल पटरी को खाली कराया और करीब आधे घंटे बाद ट्रेन की आवाजाही फिर से शुरू हुई। 16 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। इससे पूर्व पुलिस कर्मियों ने उन्हें रेल पटरी और स्टेशन से हटाने की कोशिश भी की।

वर्तमान में कई फैसले अप्रिय लगते हैं, बाद में उनसे राष्ट्र निर्माण में मदद मिलती है, अग्निपथ स्कीम के विरोध के बीच बोले पीएम मोदी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर