Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने दी दस्तक, भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में गुरुवार तड़के हुई बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। यहां बारिश करीब 4 घंटे तक हुई।

Rain in Delhi NCR people got relief from the scorching heat
दिल्ली-NCR में बारिश होने से गर्मी से लोगों को मिली राहत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली-NCR में बारिश होने से लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट
  • दिल्ली में 25 से 27 जून के बीच आएगा मॉनसून

Delhi-NCR Rain: दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में गुरुवार तड़के बारिश हुई। वहीं बारिश के कारण तापमान में कमी आई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए गर्मी के तेवर में कमी के संकेत दिए हैं। इससे पहले बुधवार देर रात मौसम विभाग ने बताया था कि उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (बवाना, मुंडका), सोनीपत, खरखोदा (हरियाणा) के कुछ स्थानों के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होगी। साथ ही मौसम विभाग ने 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद जताई थी। 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के चलते तापमान में आई गिरावट

Monsoon Update: दिल्‍ली- एनसीआर में इस दिन से शुरू होने वाली है प्री-मानसून की बारिश, नोट कर लें तारीख

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया कि 15-16 जून को पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं। साथ ही कहा कि यहां करीब एक हफ्ते तक प्री मॉनसून गतिविधियां देखने को मिलेंगी और फिर 25 से 27 जून के बीच राजधानी दिल्ली में मॉनसून की दस्तक हो सकती है।

दिल्ली में 25 से 27 जून के बीच आएगा मॉनसून

वहीं मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 16 से 18 जून के बीच बारिश होने का अनुमान लगाया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16-17 जून को बारिश हो सकती है। वहीं पंजाब में 16 जून को हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे पहले दिल्ली में सोमवार को भीषण गर्मी रही और कई मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक दर्ज किया गया था।

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में राहत के साथ आफत की तेज आंधी-बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, बिजली गुल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर