सरकार पर राहुल गांधी का तंज, जीएसटी, नोटबंदी, कोविड-19 की नाकामी पर HBS करेगा स्टडी

देश
आलोक राव
Updated Jul 06, 2020 | 10:19 IST

Rahul Gandhi targets Modi govt: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मोदी सरकार पर निशाना साधाा। राहुल ने कहा कि आने वाले समय में हॉरवर्ड बिजनेस स्कूल सरकार की नाकाम नीतियों पर स्टडी करेगा।

Rahul Gandhi targets govt ‘HBS future Study on failures of GST, demonetisation and Covid-19’
जीएसटी, नोटबंदी और कोविड-19 पर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी ने कोविड-19 संकट को लेकर सरकार पर साधा निशाना
  • कांग्रेस नेता नेता ने कहा कि सरकार नाकामियों पर एचबीएस करेगा स्टडी
  • लॉकडाउन को सरकार की नाकामी बता चुके हैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने नोटबंदी की नीति एवं वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए इसे सरकार की नाकामी बताया है। कांग्रेस नेता ने सोमवार को कहा कि इन नाकाम नीतियों के साथ कोविड-19 से निपटने में सरकार जिस तरह से असफल हुई है, आने वाले समय में इन सबका अध्ययन हॉरवर्ड बिजनेस स्कूल (एचबीएस) करेगा। राहुल ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'एचबीएस के लिए भविष्य की केस स्टडी नाकामियों पर होगी 1- कोविड-19, 2- नोटबंदी, 30 जीएसटी क्रियान्यवन।'

राहुल ने पोस्ट किया पीएम का वीडियो
कांग्रेस नेता ने अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो क्लिप पोस्ट किया है। इस वीडियो में पीएम देश को संबोधित कर रहे हैं। इस वीडियो में राहुल ने एक ग्राफ दिखाया है जो देश में कोविड-19 के बढ़ती संख्या को दर्शाने वाला है। कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। संक्रमण के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर तीसरा है। 

लॉकडाउन को नाकाम कदम बता चुके हैं राहुल
कोविड-19 से निपटने को लेकर राहुल गांधी हमेशा मोदी सरकार की आलोचना करते आए हैं। उन्होंने लॉकडाउन को नाकामी भरा कदम बताया। उन्होंने लोगों के खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करने की मांग की। लॉकडाउन के बारे में कांग्रेस नेता का कहना है कि यह एक पड़ाव की तरह था लेकिन यह कोविड-19 की समस्या से निपटने का स्थायी समाधान नहीं है। राहुल लॉकडाउन को सरकार का नाकाम कदम बता चुके हैं।

गरीबों को सीधे पैसे ट्रांसफर करने की मांग की
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का कहना है कि  इससे अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। राहुल गांधी ने लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करने की मांग सरकार से की। उन्होंने कहा कि इस समय गरीब लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत नकद की है और इसके लिए उनके खातों में सीधे धनराशि भेजी जानी चाहिए। सरकार सीधे पैसे भेजने की राहुल के सुझाव को दरकिनार कर गरीब लोगों को मुफ्त में राशन मुहैया करा रही है। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर