'दिल खुश रखने को 'शाह-यद' ये ख्याल अच्छा है'; राहुल गांधी का अमित शाह पर शायराना तंज

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 08, 2020 | 11:58 IST

Rahul gandhi on Amit Shah statement: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार की रक्षा नीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर तंज कसा है।

rahul gandhi and amit shah
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल 

मुख्य बातें

  • पूर्वी लद्दाख में LAC पर भारत और चीन के बीच पिछले 1 महीने से तनाव बना हुआ है
  • इस तनाव को दूर करने के लिए दोनों देशों के बीच कई स्तरों पर बातचीत हो रही है
  • भारत और चीन के बीच उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता भी हुई है, जिसमें दोनों पक्ष शांतिपूर्ण समाधान पर सहमत हुए

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर व्यंग्य करते हुए लिखा है कि हर कोई जानता है कि सीमाओं पर क्या हो रहा है। दरअसल, अमित शाह ने सरकार की रक्षा नीति की तारीफ की थी, जिस पर कांग्रेस सांसद ने तंज कसा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, 'भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अमेरिका और इजरायल के बाद यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।' 

इस पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।'

राहुल गांधी लगातार भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध को लेकर सरकार से सवाल कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है। 

'मोदी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया'

रविवार को बिहार जनसंवाद रैली में शाह ने कहा, 'मोदी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है। एक समय था जब कोई भी घुसपैठ किया करता था और हमारे सैनिकों को मारता था, और दिल्ली दरबार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती थी।' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने उरी और पुलवामा में आतंकवादी हमलों के बाद सर्जिकल और हवाई हमले किए। मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों को 70 वर्षों में छूने की हिम्मत नहीं की गई, उनका मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में समाधान किया गया। उन्होंने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने और तीन तलाक के खिलाफ कानून का जिक्र किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर