Rahul Gandhi ने बनाया PM मोदी के 'हवा से पानी' वाले आइडिया का मजाक, बीजेपी ने सबूत देकर किया पलटवार

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 09, 2020 | 13:58 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी का मजाक उड़ाया लेकिन यह बयान उन पर ही भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। बीजेपी ने सबूत के साथ पलटवार किया है।

Rahul Gandhi Mocking PM on wind turbines suggestion BJP hits back with evidence
राहुल ने उड़ाया PM मोदी का मजाक, लेकिन अपने ही ट्वीट पर घिरे 

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर साधा निशाना, लेकिन इस बार बीजेपी ने घेरा
  • राहुल ने विंड टरबाइन को लेकर पीएम मोदी के बयान का उड़ाया था मजाक
  • टरबाइन के जरिए हवा से पानी बनाने की तकनीक का किया था जिक्र

नई दिल्ली: यूं तो कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर पीएम मोदी पर हमला करते रहते हैं। कुछ दिन पहले तो किसान बिल के विरोध में उन्होंने भाषाई मर्यादा तोड़ते हुए पीएम मोदी के लिए तू-तड़ाक की भाषा इस्तेमाल की थी। शुक्रवार को उन्होंने एक बार फिर ट्वीटर के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला लेकिन यह बयान उन्हीं को भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। राहुल ने डेनमार्क के प्रधानमंत्री संग पीएम मोदी की बातचीत का एक अंश शेयर करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कुछ नहीं समझते। 

क्या कह रहे हैं पीएम मोदी इस वीडियो में
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वीडियो में कहते हैं, 'विंड एनर्जी के जो आपके टरबाइन हैं, जहां मॉश्चर ज्यादा हैं वो हवा में से वॉटर शक करके अगर क्लीन ड्रिंकिंग वॉटर भी प्रोड्यूस कर सकें तो इधर विंड टरबाइन एनजर्जी का भी काम करेगा औऱ पीछे की तरफ से हवा में से मॉश्चयर शक करके हवा में साफ पानी निकाल सकेगा। कोस्टल एरिया में यह दिक्कत ज्यादा है। तो टरबाइन एक तरह से गांव के पेयजल की समस्या का समाधान कर सकता है।' उन्‍होंने यह भी कहा कि टरबाइन के जरिए हवा से ऑक्सीजन भी अलग कर सकते हैं और इस बारे में थोड़ी साइंटिफिक समझ डेवलप करने की जरूरत है।

राहुल ने शेयर किया वीडियो
राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'असली खतरा ये नहीं है कि हमारे पीएम कुछ समझते नहीं। खतरा ये है कि उनके पास मौजूद किसी शख्‍स में उन्‍हें यह बताने की हिम्‍मत नहीं है।' लेकिन राहुल का ट्वीट उन्हीं पर सवाल खड़ा कर रहा है। बीजेपी ने राहुल के बयान पर पलटवार करने में देर नहीं लगाई। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पहले एक अंतर्राष्टीय न्यूज संस्थान का लिंक शेयर करते हुए लिखा, 'राहुल गांधी के आसपास किसी को भी यह बताने की हिम्मत नहीं है कि वह समझ नहीं रहे हैं। जब दुनिया की अग्रणी कंपनी के सीईओ पीएम मोदी के आईडिया का समर्थन हैं तो वहीं राहुल गांधी पीएम मोदी के विचारों का मजाक उड़ाते हैं।'

स्मृति इरानी ने कही ये बात

 केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने ट्वीट करते हुए कहा,  'कहते हैं कि अज्ञानता आनंद है, लेकिन शायद ही कभी भारतीय राजनीति में किसी व्यक्ति ने अपनी अज्ञानता को बनाए रखने के लिए ऐसा जागरूक प्रयास किया हो। ऐसा लगता है कि कांग्रेस का असली खतरा बढ़ता जा रहा है और किसी में भी युवराज को कुछ और बताने की हिम्‍मत नहीं है।' वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और अमित मालवीय ने भी राहुल के ट्वीट को लेकर उन पर ही पलटवार किया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर