Rahul Gandhi Birthday:52 के हुए राहुल गांधी, बर्थडे पर की अपील-'युवा परेशान हैं, मेरे जन्मदिन पर जश्न न मनाएं'

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 19, 2022 | 08:28 IST

Rahul Gandhi Appeal to Congress Workers:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी अपील में कहा कि मैं देश भर के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्म दिन पर किसी भी तरह का उत्सव न मनाए।

Rahul Gandhi birthday
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 52 साल के हो गए हैं 

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संडे को उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की है।राहुल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से एक संदेश में कहा कि देश के युवा परेशान हैं और सड़कों पर विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनके साथ खड़ा होना चाहिए, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को 52 साल (Rahul Gandhi turned 52) के हो गए हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव (संचार) जयराम रमेश द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक संदेश में राहुल गांधी ने कहा कि देश में माहौल इस समय बेहद चिंताजनक है।

राहुल ने सशस्त्र सेनाओं में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की ओर इशारा करते हुए कहा, 'देश के युवा परेशान हैं। हमें इस समय उनके और उनके परिवारों के साथ खड़ा होना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'मैं देश भर के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्मदिन के मौके पर किसी भी तरह का जश्न न मनाएं।'

केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में कांग्रेस पार्टी आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी। सभी कांग्रेस सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी इस सत्याग्रह में भाग लेंगे। सशस्त्र बलों में नई भर्ती योजना के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन हिंसक भी हुए हैं।

Agnipath Scheme:अग्निवीरों के लिए तोहफा का ऐलान, रक्षा मंत्रालय, कोस्ट गार्ड में 10% आरक्षण, 16 डिफेंस PSU में भी रिजर्वेशन

जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह आज

जंतर मंतर पर सत्याग्रह सुबह 10 बजे से शुरू होगा। कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने कहा कि ये फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि 'अग्निपथ' योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें।

सोनिया युवाओं से बोलीं-'पिछले तीन साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं'

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के युवाओं के नाम संदेश में कहा, 'आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं। सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले तीन साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट और नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है।'उन्होंने कहा, 'मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई सेना भर्ती योजना की घोषणा की है, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है। आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवालिया निशान उठाए हैं।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण और अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। कांग्रेस आपके साथ है।' 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर