पंजाब के सीएम भगवंत मान के सिर फिर सजेगा सेहरा, कल शादी; जानिए कौन हैं दूसरी पत्नी?

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 15:28 IST

Bhagwant Mann Wedding with Gurpreet Kaur: भगवंत मान के लिए दूसरी पत्नी को उनकी मां और बहन ने चुना है।

Bhagwant Mann, AAP, Punjab
पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान कभी कॉमेडियन हुआ करते थे। (फोटो सोर्सः BhagwantMann1)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कॉमेडियन से राजनेता बने मान का छह साल पहले हुआ था डिवोर्स
  • पहली बीवी से हैं दो बच्चे, पिता के शपथ ग्रहण में लिया था दोनों ने हिस्सा
  • गिने-चुने लोगों के बीच होगी शादी, CM केजरीवाल भी होंगे कार्यक्रम में शरीक

Bhagwant Mann Wedding with Gurpreet Kaur: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के सिर फिर से सेहरा सजेगा। गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को चंडीगढ़ में वह शादी के पवित्र बंधन में बंधेंगे। दरअसल, मान की मां की लंबे समय से तमन्ना थी कि आप नेता दोबारा से अपना घर बसाएं। ऐसे में उनके लिए दूसरी पत्नी को मां और बहन ने ही चुना है। 

मान, डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ सात फेरे लेंगे। बताया गया कि यह कार्यक्रम उनके घर पर बड़े सरल और सादगी भरे अंदाज में होगा, जिसमें सिर्फ परिवार वाले ही शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल नव दंपति को आशीर्वाद देने समारोह में पहुंचेंगे। 

पहली पत्नी से हो चुका है तलाक, दो बच्चे भी हैं
पंजाब के 25वें सीएम की पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर है। मान का पहली पत्नी से छह साल पहले डिवोर्स हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2015 में दोनों अलग हो गए थे। हालांकि, ऐसा क्यों हुआ था? यह साफ नहीं है। कौर इसके बाद भारत छोड़ कर चली गई थीं। वह अमेरिका में बच्चों के साथ रहती हैं। मान के पहली बीवी से दो बच्चे (बेटा दिलशान मान और बेटी सीरत कौर मान) भी हैं, जो कुछ वक्त पहले  पिता के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने भारत आए थे। बताया जाता है कि दोनों फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं।

भगवंत मान ने विज्ञापन जारी कर पेश किया 30 दिन का रिपोर्ट कार्ड, 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त

पति से अलग हो उनकी सफलता के लिए दुआ मांगती थीं इंदरप्रीत
मान जब सीएम बने थे, तब उनकी पहली पत्नी ने अंग्रेजी अखबार "दि इंडियन एक्सप्रेस" से बातचीत में बताया था कि वह (पूर्व पति) हमेशा उनकी दुआओं में रहे और आगे भी वह उनके लिए प्रार्थना करती रहेंगी। बकौल इंदरप्रीत, "मैंने हमेशा उनकी सफलता के लिए काम किया, पर मैं पीछे रही। मैंने कभी भी उनके खिलाफ कुछ गलत नहीं कहा। हां, हमारे बीच दूरियां जरूर थीं, पर इसका मतलब ये नहीं कि मैं उनके लिए दुआ नहीं मांगती थी। मैं बस यूएस में अपने काम में और बच्चों की पढ़ाई में व्यस्त थी।" (पुलकित नागर के इनपुट्स के साथ)  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर