कोरोना, अनलॉक या चीन...किस पर बोलेंगे PM मोदी? आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

Prime Minister Narendra Modi will address the nation: प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 30 जून को शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

PM Narendra Modi
देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • 30 जून को शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • कोरोना काल में देश को कई बार संबोधित कर चुके हैं प्रधानमंत्री मोदी
  • देश में 1 जुलाई से अनलॉक 2 की शुरुआत होगी, जो 31 जुलाई तक चलेगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है। पीएम मोदी का ये संबोधन ऐसे समय में हो रहा है, जब देश में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और कुल मामले 5.5 लाख से ज्यादा हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ देश लॉकडाउन से निकलकर अनलॉक की तरफ बढ़ गया है। देश में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक अनलॉक 2 लागू रहेगा। इस संबंध में गृह मंत्रालय की तरफ से गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई हैं। इसके अलावा चीन के साथ सीमा विवाद भी जारी है। अब देखना होगा कि पीएम मोदी किस संबंध में देश को संबोधित करते हैं। कोरोना काल में पीएम मोदी ने समय-समय पर देश को संबोधित किया है। 

लद्दाख में चीन के साथ तनाव पर भी पीएम मोदी अपनी बात रख चुके हैं। इसके अलावा भारत सरकार ने आज बड़ा फैसला करते हुए 59 मोबाइल एप को देश की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें चीन के ऐप टिकटॉक, शेयरइट और वीचैट जैसे ऐप भी शामिल हैं। इस सरकार द्वारा उठाया गया बड़ा कदम बताया जा रहा है। 15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद ये कदम उठाया गया है। 

अब देखना होगा कि पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए किस बात पर जोर देते हैं। वैसे पीएम मोदी जब भी देश को संबोधित करने आते हैं तो वो हर बार नई बात लेकर आते हैं। पीएम मोदी ने इससे पहले 12 मई को देश को संबोधित किया था। इस संबोधन में पीएम मोदी ने 'आत्मनिर्भर भारत' बनाने का आह्वान किया था। इसके प्रधानमंत्री ने 'विशेष आर्थिक पैकेज' की घोषणा की थी। यह '20 लाख करोड़ रुपए' का व्यापक पैकेज था।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर