Diwali: देशभर में दीपावाली की रौनक, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 14, 2020 | 08:49 IST

देशभर में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दीपावली की बधाई दी है।

President Kovind and Prime Minister Narendra Modi greets people on Diwali
देशभर में दीपावाली की रौनक,राष्ट्रपति और PM ने दी शुभकामनाएं 

मुख्य बातें

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने दी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएंं
  • पीएम मोदी ने लोगों से की अपील- एक दीया सैनिकों के नाम जरूर जलाएं
  • दिवाली के अवसर पर देशभर के बाजारों में है रौनक

नई दिल्ली: देशभर में दीपावाली का त्योहार पूरी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। बाजारों गुलजार हैं और लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। दिवाली के इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में लोगों से अपील करते हुए कहा कि दिवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दीवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें।

राष्ट्रपति ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए कहा, 'दीवाली के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे। यह पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। आइए संकल्‍प करें कि जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित कर सकता है, उसी प्रकार से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनें।'

पीएम का संदेश
वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संदेश में कहा, 'सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। यह त्योहार आपके जीवन में और खुशिया लाए। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।' इससे पहले दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर