PM Narendra Modi foreign visit: 2015 से पीएम मोदी 58 देशों का कर चुके हैं दौरा, करीब 518 करोड़ रुपए खर्च

पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से संबंधित जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक 2015 से वो 58 देशों का दौरा कर चुके हैं।

PM Narendra Modi foreign visit: 2015 से पीएम मोदी 58 देशों का कर चुके हैं दौरा, करीब 518 करोड़ रुपए खर्च
नरेंद्र मोदी अब तक कुल 58 देशों का कर चुके हैं दौरा 

मुख्य बातें

  • 2015 से पीएम नरेंद्र मोदी 58 देशों का कर चुके हैं दौरा
  • पीएम मोदी के विदेशी दौरों पर करीब 518 करोड़ रुपए हुए खर्च
  • पीएम नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे पर विपक्षी दल उठाते रहे हैं सवाल

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे पर विपक्षी दल अक्सर सवाल खड़े करते रहे हैं। मसलन उनके दौरे के बारे में जानकारी नहीं दी जाती है। भारतीय खजाने का दुरुपयोग किया जा रहा है। वो देश के एकलौते ऐसे पीएम हैं जो देश से अधिक विदेश में रहते हैं। यह किसी के भी समझ ेक बाहर है वो ऐसा क्यों करते हैं। लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से संबंधित जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक 2015 से अब तक वो 58 देशों को दौरा कर चुके हैं और उन दौरों पर कुल खर्च करीब 518 करोड़ हुए हैं। 

पीएम मोदी के विदेशी दौरे पर विपक्ष उठाता रहा है सवाल
पीएम मोदी के विदेशी दौरे पर कांग्रेसे नेता अक्सर सवाल करते रहे हैं कि जो शख्स अपने देश से अधिक दूसरे देशों में घूमेगा उसे देश की वास्तिवकता कैसे समझ में आएगी। इसके साथ यह भी कहा जाता था कि पीएम के विदेशी दौरे से कुछ हासिन नहीं होने वाला है। कांग्रेस के साथ साथ वाम दल भी निशाना साधते थे कि आखिर हासिल क्या हो रहा है। पीएम मोदी कहा करते थे कि विदेशी निवेश आएगा। लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। इसके साथ ही अमेरिका गाहे बेगाहे आंखे दिखा देता था।

पीएम मोदी ने बताया था क्यों जरूरी होते हैं विदेशी दौरे
विपक्ष के इस तरह के आरोपों पर पीएम मोदी ने एक तरह से चुप्पी साध रखी थी। वो कुछ बोलते नहीं थे। लेकिन 2019 के आम चुनाव के समय एक टीवी कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों को विदेशी दौरे व्यर्थ नजर आते रहे होंगे उन्हें पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय जगत से मिले समर्थन के बाद पता चल गया होगा। पीएम मोदी ने कहा था कि विदेशी दौरों से सबसे बड़ा फायदा यही मिला कि पाकिस्तानी करतूतों को उजागर करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर