पाकिस्तान ने किया स्वीकार- भारतीय सेना ने PoK में किया अब तक का सबसे भीषण पलटवार

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 14, 2020 | 09:39 IST

पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारत ने शुक्रवार को जो मुंहतोड़ जवाब दिया है उससे पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। पीओके में कई पाकिस्तानी चौकियां तबाह हो गई हैं।

भारतीय सेना ने PoK में भीषण तबाही, पाक ने खुद किया स्वीकार
भारतीय सेना ने PoK में भीषण तबाही, पाक ने खुद किया स्वीकार 

मुख्य बातें

  • भारतीय सैनिकों ने पीओके में पहुंचाया पाकिस्तान को भारी नुकसान
  • पाकिस्तान ने माना कि भारतीय कार्रवाई में उसे हुआ भीषण नुकसान
  • पीओके में पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां हुईं तबाह

नई दिल्ली: दिवाली से पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया जिसमें भारत के पांच सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की मौत हो गयी। भारत ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के आठ सैनिक मारे गए जबकि कई सैनिक घायल भी हो गए। अब पाकिस्तान ने खुद स्वीकार किया है कि भारत की इस कार्रवाई में उसका बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। हालांकि मौत के आंकड़ों को पाकिस्तान अभी भी छिपा रहा है।

पीओके में भारत की कार्रवाई में पाक को भीषण नुकसान

पाकिस्तान अखबार डॉन के मुताबिक पीओके में भारतीय जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान हुआ है और नीलम घाटी, लीपा घाटी और मुजफ्फराबाद जिले के नौसेरा सेक्‍टर करीब 5 सैनिकों सहित 30  लोग घायल है।  पाकिस्तान को हुए नुकसान के बाद लोग इमरान खान को निशाने पर ले रहे हैं। पीओके के कथित प्रधानमंत्री राजा फारुक हैदर ने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह बताना चाहिए कि नियंत्रण रेखा पर नागरिकों की सुरक्षा के लिए कौन जिम्‍मेदार है और कब तक हमें इस तरह भीषण तबाही का सामना करना पड़ेगा।

पीओके के नागरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन सचिव सैयद शाहिद मोहिद्दीन कादरी के अनुसार, भारतीय सैनिकों ने एक साथ नीलम और लेपा घाटियों में गोलाबारी शुरू की और फिर यह बढ़ते हुए मुज़फ़्फ़राबाद के नौसेरी सेक्टर तक कर कर दी गई है। उन्होंने पाकिस्तानी अखबार डॉन को बताया, 'यह नीलम घाटी में अब तक का सबसे भारी गोलाबारी थी। इस गोलीबारी में 25 नागरिक भी घायल हुए हैं। 

पाकिस्तान ने अकारण की थी गोलीबारी

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में एलओसी से सटे गांवों और अग्रिम इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की जिसमें सेना के दो कर्मियों समेत सात लोग जख्मी हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने एलओसी पर हथियारों के ठिकानों, ईंधन के ठिकानों और आतंकवादियों के कई लांच पैड समेत पाकिस्तानी बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियो जारी किए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर