Cold In North India: पहाड़ से लेकर मैदान तक सफेद आतंक, अगले तीन से चार दिन तक राहत की उम्मीद नहीं

देश
ललित राय
Updated Jan 25, 2021 | 09:53 IST

इस समय उत्तर भारत के कई राज्य सफेद आतंक यानी ठंड का सामना कर रहे हैं।मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिन तक राहत नहीं मिलने वाली है।

Cold In North India: पहाड़ से लेकर मैदान तक सफेद आतंक, अगले तीन से चार दिन तक राहत की उम्मीद नहीं
उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का कहर, अगले तीन से चार दिन तक राहत की उम्मीद कम 

मुख्य बातें

  • पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाके सफेद चादर में लिपटे
  • उत्तर भारत के कई हिस्सों में विजिबिलिटी 25 मीटर से कम
  • मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिन तक राहत की उम्मीद कम

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्य कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। पहाड़ों में चोटियां और घाटियों में सफेद बर्फ की चादर बिछी है तो मैदानी इलाके सफेद चादर में लिपटे हुए हैं। हाड़ कंपाती ठंड से हर कोई बेहाल है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी तीन से चार दिन तक कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। यानि कि जनवरी के अंत तक ठंड पीछा छोड़ने वाला नहीं है। पहाड़ी राज्य हों या मैदानी इलाके हर तरफ धूंध का साया है। कई जगहों पर विजिबिलिटी 25 मीटर से भी कम है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में इस समय सफेद आतंक है। 

जम गई शेषनाग झील
यह तस्वीर उत्तराखंड के बदरीनाथ की जहां है शेषनाग झील पूरी तरह से जम गई है। शेषनाग झील का यह नजारा वाकई में अद्भभुत है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बदरीनाथ में इस दफा रिकॉर्ड बर्फबारी हुई। बर्फबारी की वजह से श्रद्धालुओं को भी तरह तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

यूपी में शीतलहर
यह तस्वीर यूपी के मुरादाबाद की है, तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि लोगों को ठंड की वजह से कितनी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। लोगों के सामने अलाव ही एकमात्र सहारा है। कुछ जगहों पर लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें अलाव के लिए लकड़ियां नहीं मिल ुा पा रही है। इसके साथ ही जो लोग यात्रा कर रहे हैं उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे की वजह से ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ा है। 

क्या कहना है मौसम विभाग का
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन से चार दिनों तक राहत की उम्मीद कम है। दरअसल पश्चिम विक्षोभ की एक शाखा सक्रिय है और उसकी वजह से पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कोहरे का सामना करना पड़ रहा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर