क्या हैं इस मुलाकात के मायने, ममता बनर्जी से मिले सुब्रमण्यम स्वामी, क्या शामिल हो रहे हैं TMC में ?

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 24, 2021 | 18:52 IST

हाल ही में दूसरे दलों के कई नेता अपनी पार्टियां छोड़कर TMC में शामिल हुए हैं, अब सुब्रमण्यम स्वामी और ममता बनर्जी की मुलाकात के बाद कई सवाल राजनैतिक फिजाओं में तैरने लगे हैं।

Subramanian Swamy Meet Mamta Banerjee
क्या सुब्रमण्यम स्वामी भी शामिल हो रहे हैं TMC में ?   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस यानी TMC का कुनबा बढ़ता ही जा रहा है मंगलवार को कीर्ति आजाद, अशोक तंवर और पवन वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ली, वहीं बुधवार को भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की, जाहिर सी बात है कि इस मुलाकात के बाद सवाल उठने ही थे वही हुआ भी और अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अब सुब्रमण्यम स्वामी भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं?

सुब्रमण्यम स्वामी और ममता बनर्जी की मुलाकात के बाद कई सवाल उठने लगे हैं स्वामी और ममता बनर्जी की मुलाकात की तस्वीरे TMC ने ही अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर की हैं। 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर हैं इस दौरान साउथ एवेन्यू स्थित आवास पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ममता बनर्जी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद स्वामी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी की तारीफ की और कहा, 'मैं जितने राजनेताओं से मिला या उनके साथ काम किया, उनमें ममता बनर्जी जेपी, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव के जैसी हैं। इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं था। भारतीय राजनीति में ये एक दुर्लभ गुण है।'  सांसद ने टीएमसी में शामिल होने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वे तो हर समय साथ ही हैं हालांकि, उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया। 

गौर हो कि कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद , पार्टी की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर तथा जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद इन तीनों नेताओं ने पार्टी का दामन थाम लिया गौर हो कि ममता बनर्जी अभी दिल्ली आई हुई हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर