गुजरात के इन 4 शहरों में 28 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, समय को लेकर किया ये बदलाव

देश
Updated Feb 15, 2021 | 21:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Night curfew: कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए वर्तमान में गुजरात के अहमदाबाद समेत चार प्रमुख शहरों में लागू रात्रिकालीन कर्फ्यू को सोमवार को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया।

Night Curfew
फाइल फोटो 

नई दिल्ली: गुजरात सरकार ने चार महानगरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में लगाए गए नाइट कर्फ्यू को इस महीने के अंत तक बढ़ा दिया है। इन चार शहरों में नाइट कर्फ्यू की पिछली अधिसूचना आज समाप्त हो रही है और यही कारण है कि आज एक नई अधिसूचना जारी की गई है। 

गुजरात के राज्य गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार के अनुसार, 16 से 28 फरवरी की मध्य रात्रि से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि, रात के कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है। नाइट कर्फ्यू पहले रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक था, लेकिन अब यह एक घंटे बाद 12 बजे आधी रात से शुरू होगा। इसका उद्देश्य कोरोना वायरस मामलों की संख्या को कम करना है।

खबरों के अनुसार, अहमदाबाद और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखे गए हैं और कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट आई है। हालांकि, राजकोट और सूरत में मामलों में वृद्धि जारी है। नवंबर और दिसंबर में प्रति दिन औसतन 1500 मामलों की तुलना में अब गुजरात में हर दिन संक्रमण के लगभग 250 मामले सामने आते हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि गुजरात में रविवार को 247 नए मामले सामने आए। कुल मामलों की संख्या 2,65,244 हो गई है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना वायरस से संक्रमित

वहीं इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। उन्हें एक रैली में बेहोश होने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अहमदाबाद के अस्पताल ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री में संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और उनकी स्थिति स्थिर है। रविवार को 64 वर्षीय रूपाणी वड़ोदरा में नगर निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करने के दौरान मंच पर बेहोश हो गए थे। उन्हें विमान से अहमदाबाद लाया गया था और यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

अस्पताल ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री थकान और शारीरिक कमजोरी की वजह से रविवार को बेहोश हो गए थे। बुलेटिन में बताया गया है कि उनकी ईसीजी, रक्तचाप और अन्य जांचें की गई थीं, जो सामान्य हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर