बल्लेबाजी करने वाले अंदाज में मंच से उठे सिद्धू, फिर PM मोदी और AAP पर बोला हमला 

Punjab Congress News : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सिद्धू की ताजपोशी के समय मंच पर राज्य के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़, पार्टी के प्रभारी हरीश रावत और प्रदेश कमेटी के अन्य नेता मौजूद थे।

Navjot Singh Sidhu mimics a batting style to address gathering in Chandigarh
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सिद्धू की हुई ताजपोशी।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नवजोत सिंह सिद्धू की हुई ताजपोशी
  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पद मिलने की बधाई सिद्धू को दी
  • कमान संभालने के बाद सिद्धू ने पीएम मोदी और AAP पर हमला बोला

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ से सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। सिद्धू ने कहा कि 'जो सरकार बनाते हैं वे सड़कों पर बैठे हैं।' यही नहीं, उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अब एकजुट है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह 'दिल्ली मॉडल' के परखच्चे उड़ा देंगे। पंजाब भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए सिद्धू जब मंच से उठे तो वह अपने पुराने क्रिकेटर के अंदाज में दिखे। मंच से उठने से पहले उन्होंने अपना वही अंदाज दिखाया जब वे क्रिकेटर के रूप में बल्लेबाजी करने के लिए उतरते थे। 

कैप्टन-सिद्धू में हुई सुलह
कांग्रेस के लिए आज का दिन काफी अहम है क्योंकि पंजाब के उसके दोनों नेताओं के बीच सुलह हो गई है। कल तक सिद्धू से मुलाकात के लिए तैयार नहीं दिखने वाले मुख्यमंत्री अंतिम समय में सिद्धू से मिलने के लिए तैयार हो गए। चंडीगढ़ के पंजाब भवन में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, 'पंजाब संकट का हल निकल गया है, आप इसे देख सकते हैं।' कैप्टन ने कहा था कि सिद्धू अपने पुराने ट्वीट के लिए जब तक माफी नहीं मांगेंगे तब तक वह उनसे नहीं मिलेंगे लेकिन अंतिम समय में उन्होंने अपना मन बदल लिया और उनसे मिलने के लिए तैयार हो गए। 

अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को दी बधाई
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सिद्धू की ताजपोशी के समय मंच पर राज्य के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़, पार्टी के प्रभारी हरीश रावत और प्रदेश कमेटी के अन्य नेता मौजूद थे। इस मौके पर पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा कि कोविड से लड़ाई में उनका राज्य नंबर एक के रूप में उभरा है। राज्य प्राथमिक शिक्षा में भी आगे है। सिद्धू से अपना नाता जोड़ते हुए कैप्टन ने कहा, 'जिस वक्त सिद्धू का जन्म हुआ उस समय मुझे सेना में कमिशन मिली। राजनीति में आने के समय सिद्धू के पिता ने मेरी मदद की। जब यह छह साल के थे तब से मैं इनके घर जाता था। अब आपकी जिम्मेदारी है कि आप पार्टी के नए अध्यक्ष का समर्थन करें।' 

15 अगस्त से अपना कार्यालय खोलेंगे सिद्धू
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा, 'मुझे लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही थीं। आज कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी अध्यक्ष बन गयाा। अब कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच कोई अंतर नहीं है। मैं 15 अगस्त को अपना कार्यालय कांग्रेस भवन में खोलूंगा। हम यहां हाई कमान के 18 प्वाइंट फॉर्मूले को लागू करेंगे। मैं चाहता हूं कि मंत्री यहां तीन घंटे के लिए आएं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर