राजीव गांधी हत्या की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 21, 2020 | 11:58 IST

Rajiv Gandhi Killer Nalini: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने पिछली रात जेल में खुदकुशी करने की कोशिश की लेकिन उसे बचा लिया गया है।

 Nalini who convicted of killing Former PM Rajiv Gandhi attempted suicide in Vellore Jail of Tamil Nadu
नलिनी ने ये आत्महत्या की कोशिश का कदम जेल में बंद एक कैदी से झगड़े के बाद उठाया है (फाइल फोटो) 

Convicted of killing Rajiv Gandhi Nalini attempt to suicide in Jail: तमिलनाडु से बड़ी खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने बीती रात जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की नलिनी फिलहाल तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में बंद है जहां उसने कथित तौर पर सुसाइड की कोशिश की है, इस बात की जानकारी नलिनी के वकील के माध्यम से सामने आई है नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में उम्रकैद की सजा काट रही है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नलिनी ने ये आत्महत्या की कोशिश का कदम जेल में बंद एक कैदी से झगड़े के बाद उठाया है, कहा जा रहा है कि जिस कैदी से नलिनी का विवाद हुआ वो भी उम्र कैद की सजा में बंद है और उस कैदी ने झगड़े की शिकायत जेलर से की थी ऐसा कहा जा रहा है कि जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या की कोशिश की।

गौरतलब है कि नलिनी और उसका पति मुरुगन दोनों राजीव गांधी हत्याकांड में जेल में बंद है,साल 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरमबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिट्टे के आत्मघाती हमले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या हुई थी इसी मामले में नलिनी को मौत की सजा सुनाई गई थी हालांकि बाद में राज्य सरकार ने साल 2000 को उसकी सजा उम्रकैद में बदल दिया था।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर