फिटनेस के दिग्गजों से पीएम मोदी की बात, कहा-'मां पूछती है मैं हल्दी ले रहा हूं या नहीं'

Narendra Modi News Today: एक अच्छी सेहत के बारे में पीएम ने कहा- 'जब आप बिना किसी लालच के दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ काम रते हैं तो कोई समस्या नहीं होती और जब आप अनिच्छा से कोई काम करते हैं।

 My mother asks wheather I take turmeric or not, PM Modi speaks in Fit India Dialogue
फिटनेस पर पीएम मोदी ने की दिग्गजों से बात।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अलग-अलग क्षेत्र के फिटनेस की दिग्गज हस्तियों से पीएम मोदी ने की बात
  • पीएम ने कहा कि जब आप मन लगाकर कोई काम करते हैं तो आपको ऊर्जा मिलती है
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिट इंडिया मूवमेंट के लोग गंभीरता से अपनाएंगे

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों के फिटनेस के दिग्गजों के साथ बातचीत की। 'फिट इंडिया मूवमेंट' के एक साल पूरे होने के मौके पर पीएम 'फिट इंडिया डॉयलॉग' को संबोधित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े इस कार्यक्रम में खेल मंत्री किरन रिजिजू, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मॉडल मिलिंद सोमन, न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर सहित फिटनेस की कई जानी-मानी हस्तियां शरीक हुईं। इस क्रार्यक्रम में सभी ने अच्छी सेहत के बारे में अपनी राय साझा किए। 

खुद को स्वस्थ कैसे रखें, पीएम मोदी ने दिए टिप्स
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बताया कि कैसे काम करते हुए खुद को स्वस्थ रखा जा सकता है। एक अच्छी सेहत के बारे में पीएम ने कहा- 'जब आप बिना किसी लालच के दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ काम रते हैं तो कोई समस्या नहीं होती और जब आप अनिच्छा से कोई काम करते हैं तो आप उस काम को एंज्वॉय नहीं कर पाते। लेकिन जब आप किसी काम को पूरे मन से करते हैं तो आप केवल एंज्वॉय ही नहीं करते बल्कि यह काम आपको ऊर्जा भी देता है।' पीएम ने अपनी मां के बारे में जिक्र करते हुए कहा, 'सप्ताह में एक या दो बार मेरी अपनी मां से बात होती है। वह मुझसे हमेशा एक बात पूछती हैं कि मैं हल्दी ले रहा हूं या नहीं।' 

Narendra Modi

कोहली के छोले-भटूरे प्रेम पर कही ये बात
पीएम ने क्रिकेटर विराट कोहली के 'छोले भटूरे' के प्रेम को लेकर भी बात कही। उन्होंने कहा कि विराट इस समय दिल्ली में नहीं हैं तो ऐसे में कहीं दिल्ली के छोले भटूरे कारोबार पर असर तो नहीं पड़ गया है। बता दें कि कोहली को स्ट्रीट फूड के रूप में छोले भटूरे काफी पसंद हैं। क्रिकेटर अपनी इस पसंद के बारे में कई बार लोगों को बता चुके हैं। कोहली का कहना है कि जब वह बड़े हो रहे थे तो वह बड़ी मात्रा में स्ट्रीट फूड खाया करते थे लेकिन खिलाड़ी के रूप में उन्हें फिटनेस की जरूरत का पता चला।  

न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता, मॉडल मिलिंद सोमन ने दिए टिप्स
न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता ने 'दाल चाव' और 'घी' के नाम पर घरों का नामकरण किए जाने की पीएम मोदी के पहल की सराहना की। उन्होंने कहा, 'अमेरिकी नागरिक गूगल पर सर्च करते हैं कि 'घी' का उच्चारण किस तरीके से किया जाए।' मॉडल सोमन ने कहा, ' फिटनेस को लेकर मेरी माता मुझे प्रेरित करती हैं और मैं भी उन्हें प्रेरित करता हूं। आपको पहले खुद को समझना होता है इसके बाद एक्सरसाइज की एक रूटीन बनानी होती है।'  पीएम मोदी ने कहा कि 'फिट इंडिया' का मतलब है 'हिट इंडिया'। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि देश के लोग 'फिट इंडिया मूवमेंट' को गंभीरता से लेते हुए इसे नई ऊंचाई पर ले जाएंगे।  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर