मुंगेर: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज, सामने आया वीडियो, SP लिपि सिंह को बताया 'जनरल डायर'

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 27, 2020 | 21:51 IST

Munger lathi charge: बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। मुंगेर की एसपी लिपि सिंह सोशल मीजिया यूजर्स के निशाने पर हैं।

bihar muger lathi charge
इसको लेकर ट्विटर पर लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है  |  तस्वीर साभार: Twitter

बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और आम लोगों के बीच झड़प हुई थी, इस घटना में पुलिस वालों ने लोगों पर जमकर लाठीचार्ज किया है, इसमें एक युवक की मौत हो गई और करीब 25-30 लोगों के घायल होने की खबर है, इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसके बाद से सोशल मीडिया पर खासा बवाल मच गया है और मुंगेर की एसपी लिपि सिंह (Munger SP Lipi Singh) लोगों के निशाने पर आ गई हैं और लोग उनकी तुलना जनरल डायर (General Dyer) से कर रहे हैं।

बिहार के मुंगेर में दशहरे पर मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान सोमवार की देर रात पुलिस और आम लोगों के बीच हुई हिंसक भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तमाम लोग घायल हो गए, इस घटना से लोगों में बेहद आक्रोश है और अनिश्चितकालीन मुंगेर बंद बुलाया है।

सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी एक वाहन को घेरकर कुछ लोगों की पिटाई कर रहे हैं। इस झड़प में एक युवक की मौत हो गई और कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।

ट्विटर पर मुंगेर नरसंहार हो रहा ट्रेंड 

इसको लेकर पिछले कई घंटों से ट्विटर पर लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं वहीं मुंगेर जिले की SP लिपि सिंह पर भी लोग गुस्सा निकाल रहे हैं, ट्विटर पर Munger टॉप ट्रेड में है वहीं मुंगेर नरसंहार भी ट्रेंड हो रहा है।

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया

बताया जा रहा है कि सोमवार की आधी रात को मुंगेर के शादीपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस की पिटाई के बाद भीड़ उग्र हो गई और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। बताते हैं कि राज्य में चुनाव को देखते हुए प्रतिमा को तेजी से विसर्जन करने का पुलिस की ओर से बार-बार अनुरोध किया जा रहा था। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी वहीं मामले की जांच की जा रही है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर