महबूबा मुफ्ती ने कहा- चीन पर बोल नहीं सकते, लेकिन कश्मीर के लोगों को दबा रही BJP

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 29, 2020 | 18:24 IST

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने चीन पर चुप्पी साध रखी है, लेकिन कश्मीर के लोगों को दबाने का काम कर रही है।

Mehbooba Mufti
महबूबा मुफ्ती  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • खुली जेल में तब्दील हो चुका जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती
  • किसी को भी कश्मीर में बोलने की अनुमति नहीं है: महबूबा
  • अगर वे इतने मजबूत हैं तो चीन का मुकाबला क्यों नहीं कर रहे हैं: मुफ्ती

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि भाजपा ने चीन के साथ सीमा पर तनाव के मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी है, लेकिन कश्मीर के लोगों को दबा रही है। उन्होंने कहा, 'जाओ और चीन के कब्जे वाली जमीन को हासिल करो जिसने इतने सारे भारतीय सैनिकों को मार दिया है। नहीं, बीजेपी ऐसा नहीं कर सकती और ऐसा नहीं करेगी क्योंकि वह चीन को पछाड़ नहीं सकती। इसके बजाय यह कश्मीर के असहाय लोगों को दबा रही है।'

जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र द्वारा अधिसूचित नए भूमि कानूनों का विरोध कर रहे पीडीपी के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कश्मीर के मुख्य धारा के दलों ने संशोधनों का विरोध किया है और इसे जम्मू- कश्मीर को बेचने के समान बताया है। महबूबा मुफ्ती ने पार्टी कार्यालय पहुंचने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें घर लौटने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, 'पीडीपी कार्यकर्ता भाजपा सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर की जमीन को लूटने के लिए पारित भूमि कानून के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और मुझे उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी। न तो सिविल सोसायटी और न ही राजनेता यहां बात कर सकते हैं, पूरे जम्मू-कश्मीर को जेल में बदल दिया गया है।' 

महबूबा ने कहा कि बिहार के लोग भाजपा से नौकरी और भोजन की मांग करते हैं और यह पार्टी उन्हें कश्मीर जाने और वहां जमीन खरीदने के लिए कहती है। बीजेपी चुनाव से परे नहीं सोच सकती। यह लोगों को भड़का रही है और हर चुनाव में कश्मीर का इस्तेमाल कर रहा है। हमारा विरोध जम्मू-कश्मीर के संसाधनों को लूटने के खिलाफ है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पूंजीपतियों को संरक्षण दे रही है। एक गरीब जिसके पास भोजन और कपड़ों की कमी है, वह यहां जमीन नहीं खरीद सकता है, यह नया भूमि कानून उन अमीर पूंजीपतियों के लिए है, जो भाजपा के साथ हाथ मिला रहे हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर