West Bengal में आतंकवादियों, नक्सलियों को संरक्षण प्रदान कर रही है ममता सरकार : विजयवर्गीय

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 27, 2020 | 23:11 IST

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ममता सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Mamata govt providing protection to terrorists, naxalites in West Bengal says Kailash Vijayvargiya
'बंगाल में आतंकियों, नक्सलियों को संरक्षण दे रही है ममता' 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर बरसे बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय
  • पश्चिम बंगाल में आतंकियों को संरक्षण दे रही है राज्य सरकार- विजयवर्गीय
  • विजयवर्गीय बोले- बिहार में नीतीश के नेतृत्व में बनेगी अगली सरकार

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला किया है।उन्होंने ममता सरकार पर राज्य में नक्सलियों और आतंकियों को शरण देने का आरोप लगाया है। एएनआई से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल आतंकवादियों और नक्सलियों की शरणस्थली बन गया है।

राज्य सरकार दे रही है संरक्षण
उन्होंने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य सरकार ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है। हाल ही में, जेल से जमानत मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस में एक नक्सली को पद दिया गया था। राज्य सरकार ऐसे लोगों का इस्तेमाल अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए कर रही है और अल्पसंख्यक वोटों की तलाश के लिए अलकायदा को संरक्षण दे रही है।' बिहार चुनाव के बारे में बात करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि नीतीश कुमार ने चुनावों में किए गए वादों को पूरा किया था।

नीतीश ने किए वादे पूरे

उन्होंने कहा, 'नीतीश कुमार ने चुनाव में किए गए सभी वादों पर काम किया और उन्हें पूरा किया है। प्रधानमंत्री ने राज्य में पिछले चुनाव में किए गए वादे के अनुसार 50,000 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन किया है।' उन्होंने आगे कहा कि हाल ही में पारित कृषि बिल किसानों के लिए फायदेमंद है और देश में जो विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वे राजनीति से प्रेरित हैं।

पीएम ने स्पष्ट की स्थिति

 विजयवर्गीय ने आगे कहा, 'मैंने पंजाब में कई किसानों से बात की। मंडियों में बेचने के लिए उन्हें माल और परिवहन के रूप में लगभग छह से आठ प्रतिशत का कर चुकाना पड़ता है। यदि किसानों को अपनी इच्छानुसार कहीं भी बेचने की स्वतंत्रता होती, तो वे ये कर राशि बचा लेंगे। पीएम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मंडियां में एमएसपी बनी रहेंगी। राज्य में राजनीतिक दल मंडियों में फंसे किसानों का शोषण कर रहे हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा नीत राजग से अकाली दल के हटने से पंजाब में पार्टी की मौजूदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, 'अकाली दल के गठबंधन तोड़ने से पंजाब में भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।। देखा जाए तो इससे हम केवल और अधिक बढ़ेंगे। पंजाब में किसान भाजपा के साथ हैं, हमारे पास उनका समर्थन है।' इस बीच ड्रग्स के मामले का जिक्र करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में स्वच्छता अभियान में एक अहम भूमिका निभानी चाहिए। विजयवर्गीय ने कहा, 'यह चिंता का विषय है, बॉलीवुड में एक स्वच्छता अभियान चल रहा है, जो अच्छा है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर