Maharashtra lockdown:महाराष्ट्र में कब हटेगा 'लॉकडाउन' इस पर सीएम उद्धव ने साफ की तस्वीर

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 05, 2021 | 09:24 IST

Maharashtra Relaxation in lockdown:महाराष्ट्र में जारी लॉकडाउन को लेकर सीएम उद्धव सरकार का ऐलान कि पॉजिटिविटी रेट के आधार पर सोमवार से राज्य के कई इलाकों में दी छूट दी जा सकती है।

Maharashtra lockdown Relaxation,corona cases in Maharashtra lockdown 2021,महाराष्ट्र में कब हटेगा लॉकडाउन,महाराष्ट्र लॉकडाउन गाइडलाइंस
महाराष्ट्र की जनता को लॉकडाउन हटने का इंतजार है  

मुख्य बातें

  • छूट कोरोना पॉजिटिव की दर और अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता को देखते हुए 
  • कोरोना संक्रमण की दर और ऑक्सजीन बेड कितने खाली हैं इन सारे पहलुओं की समीक्षा जारी
  • पूर्व सीएम और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे सरकार पर जमकर तंज कसा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लगे लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown)को लेकर वहां की जनता अब पूछ रही है कि राज्य को लॉकडाउन से कब मुक्ति मिलेगी यानी कब उनकी आजादी फिर से वापस मिलेगी, इन सारे सवालों पर सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे ने स्थिति साफ करते हुए बताया है कि  राज्य में लॉकडाउन पाबंदियों पर छूट कोरोना पॉजिटिव की दर और अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता को देखते हुए दी जाएगी इस बावत एक बयान जारी कर बताया गया कि ये आदेश सोमवार से लागू होगा।

गौर हो कि महाराष्ट्र के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने गुरुवार को घोषणा की थी कि शुक्रवार से 36 जिलों में से 18 में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हटा ली जाएंगी। हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने बाद में स्पष्ट किया कि राज्य में कोविड-19 संबंधी पाबंदी कहीं पर भी खत्म नहीं की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में पाबंदियों में ढील देने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन इस बारे में अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

राज्य सरकार का कहना है कि कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी रेट और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर सोमवार से लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है, सरकार की इस घोषणा से राज्य की जनता के मन जारी कंफ्यूजन दूर हो गया होगा, सरकार का कहना है कि कोरोना संक्रमण की दर और ऑक्सजीन बेड कितने खाली हैं इन सारे पहलुओं की समीक्षा की जा रही है।

वहीं पूर्व सीएम और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे सरकार पर जमकर तंज कसा था, उन्होंने तंज भरे अंदाज में कहा था कि पहले एक मंत्री ने महाराष्ट्र में अनलॉक की घोषणा कर दी, इससे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

बात महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14,152 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 58,05,565 हो गई। इसके अलावा 289 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद बढ़कर 98,771 तक पहुंच गई है। राज्य में लगातार पांचवें दिन संक्रमण के 20 हजार से कम मामले सामने आए हैं। 20,852 और रोगियों के संक्रमण मुक्त होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 55,07,058 हो गई है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर