महाराष्ट्र: 'होला मोहल्ला' मनाने को नांदेड़ में भारी विवाद, तलवारों से लैस सिख युवकों का पुलिस पर हमला, VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 30, 2021 | 07:02 IST

Attack on Police in Nanded:महाराष्ट्र के नांदेड़ में सिख युवकों के हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं पुलिस के मुताबिक इन सिख युवकों ने गुरुद्वारे के गेट को तोड़ दिया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

Attack on Police in Nanded maharastra
तलवारें लिये लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिसकर्मियों पर हमला किया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नांदेड़ में कोरोना वायरस महामारी के कारण 'होला मोहल्ला' निकाले की इजाजत नहीं दी गई
  • तलवारों से लैस नाराज सिखों की भीड़ ने सोमवार को पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया
  • पुलिस का कहना है कि हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा

नांदेड़: महाराष्ट्र के नांदेड़ में कोरोना वायरस महामारी के कारण 'होला मोहल्ला' निकाले की इजाजत नहीं देने के बाद तलवारों से लैस सिखों की भीड़ ने सोमवार को पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। एक वायरल वीडियो में दिख रहा है कि तलवारें लिये लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड तोड़ दिए तथा पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

इस हिंसा में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए, नांदेड़ रेंज के डीआईजी ने बताया, 'महामारी के चलते होला मोहल्ला का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी गई। गुरुद्वारा कमेटी को सूचित कर दिया गया था और उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और कार्यक्रम गुरुद्वारे परिसर के अंदर करेंगे।'

एसपी नांदेड़ ने कहा, 'कोविड-19 के चलते होला मोहल्ला के लिए अनुमति नहीं दी गई थी, गुरुद्वारा कमेटी को इस बारे में बता दिया गया था और उनका कहना था कि वे इसे गुरुद्वारे के अंदर करेंगे।'

उन्होंने बताया,  'हालांकि जब निशान साहिब को शाम 4 बजे द्वार पर लाया गया तो कई लोगों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवा दरवाजे से बाहर आ गए, बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिसकर्मी पर हमला करना शुरू कर दिया।'

200 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

तंबोली ने कहा कि चार में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस के छह वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिये। डीआईजी ने कहा कि कम से कम 200 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 324, 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिए हैं कि अगर लोग कोविड ​​से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें।

साभार- NGP News_You Tube

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर