Mumbai: सांताक्रूज में LIC ऑफिस की इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कार्यालय में आग लगने की खबर है। आग दूसरी मंजिल में लगी है जिसे बुझाने के लिए कई दमकल मौके पर मौजूद हैं।

 Maharashtra  Fire breaks out in LIC office building at Santacruz in Mumbai. Eight fire tenders at the spot
Mumbai: सांताक्रूज में LIC ऑफिस की इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद 
मुख्य बातें
  • मुंबई के सांताक्रूज में LIC ऑफिस की बिल्डिंग में लगी आग
  • दमकल की 8 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में
  • सुबह के समय आग लगने से बड़ा हादसा टला

मुंबई: मुंबई के सांताक्रूज स्थित एलआईसी कार्यालय की इमारत में भीषण आग लग गई है। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। राहत की बात ये रही कि सुबह का समय होने के चलते ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, दूसरी मंजिल पर सेलरी सेविग स्कीम यूनिट में आग लगी है, जिसके बाद कंप्यूटर, फाइल रिकॉर्ड, लकड़ी का सभी फर्नीचर आग की चपेट मेंं आकर पूरी तरह खाक हो गया है।

कोई हताहत नहीं

खबर के मुताबिक एसवी रोड पर स्थित दो मंजिला इमारत में सुबह सात बजे आग लग गई। तुरंत इसकी सूचना दमकल और पुलिस विभाग को दी गई। मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने के हरसंभव प्रयास किए। आग लगने की इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग कैसे लगी फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। पुलिस इसकी भी जांच की कर रही है।

Indore Fire: स्वर्णबाग में दो मंजिला इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत और कई झुलसे

इंदौर में आग लगने से सात की मौत

आज ही इंदौर में भीषण आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि इमारत की तीनों मंजिल पर अलग-अलग फ्लैट बने हुए थे, जिनमें लोग किराए पर रहते थे। चश्मदीदों के अनुसार, इमारत में आग से बचाव के जरूरी इंतजाम नहीं थे। इस बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इमारत के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर