मध्य प्रदेश: मकान मालिक ने छत पर लगाया पाकिस्तानी झंडा, आरोपी गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 31, 2020 | 07:51 IST

मध्य प्रदेश के देवास से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने कथित तौर पर अपने घर में पाकिस्तानी झंडा लहराया है। पुलिस ने मामला इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

Madhya Pradesh Landlord puts Pakistani flag on roof police starts investigation after case registered
MP: मकान मालिक ने छत पर लगाया पाकिस्तानी झंडा, केस दर्ज 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश के देवास में एक घर पर पाकिस्तान का झंडा लहराया गया
  • पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी फारूख खान को किया गिरफ्तार
  • आरोपी ने नाबालिग बेटे पर मढ़ा आरोप, पुलिस बोली- झूठ बोल रहा है खान

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहा एक शख्स ने अफने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया जिसके बाद इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया में वायरस हो गई है। तुरंत ही इसे लेकर देवास की औद्योगिक थान पुलिस ने परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया और खबर लिखे जाने तक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक एक शख्स को रविवार को अपने देवास जिले स्थित घर में पाकिस्तानी झंडा फहराने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि  देवास जिले के शिप्रा गाँव के निवासी फारुख खान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी)की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने और सौहार्द बिगाड़ने) के तहत गिरफ्तार किया गया है। 40 साल के फारूख खान के घर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर उनके घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा लहरा रहा था। हालांकि वीडियो में कोई नहीं दिखाई दे रहा था बल्कि झंडा दिख रहा है। टाइम्स नाउ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

आरोपी ने कहा नाबालिग बेटे की वजह से हुआ ऐसा
हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, क्षेत्र के संबंधित तहसीलदार ने एक राजस्व निरीक्षक लाखन सिंह को मौके पर यह जानने के लिए लिए भेजा कि क्या यह वास्तव में एक पाकिस्तानी झंडा था। लाखन ने बताया, 'जब मैं फारुख खान से मिला तो उन्होंने मुझे बताया कि उनके नाबालिग बेटे ने अज्ञानता के कारण पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज को फहराया था और जब उन्हें पता चला कि उन्होंने झंडा जला दिया।' खान टायर पंचर रिपेयर की दुकान चलाते हैं।

जांच अधिकारी ने ने असत्य है आरोपी का बयान

हालांकि, जांच अधिकारी जितेंद्र यादव ने रविवार हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, 'फरुख खान का बयान आंशिक रूप से असत्य पाया गया क्योंकि उन्होंने उस ध्वज को नष्ट नहीं किया था जिसे अब जब्त कर लिया गया है। एफआईआर में फारुख खान के परिवार के सदस्यों के नाम भी हैं, लेकिन हम अभी नामों का खुलासा नहीं करेंगे। हालांकि, केवल फारुख खान को गिरफ्तार किया गया है और उसे सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।'

उन्होंने कहा, 'यह जांच का विषय है कि फारुख खान या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य को पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज कहां से मिला। जांच अभी जारी है। खान के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की जाएगी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर