लालू प्रसाद यादव ने ठोंकी ताल, बोले- 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देंगे 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ताल ठोकते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में हम बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे। जल्द सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

Lalu Prasad Yadav hit the beat, said in Lok Sabha Elections 2024 will throw BJP out of power
आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव 
मुख्य बातें
  • लालू प्रसाद यादव एक बार फिर अपने अंदाज में नजर आए।
  • उन्होंने बीजेपी को चुनौती दी और कहा कि 2024 में दिल्ली सत्ता से बाहर कर देंगे।
  • उन्होंने कहा कि मैं और नीतीश सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

पटना: अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर हुंकार भरी। उन्होंने बिहार की राजधानी पटना में राजद प्रदेश परिषद की बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में हम बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे। उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार के साथ दिल्ली जाऊंगा और जल्द ही सोनिया गांधी से मिलूंगा और भारत जोड़ो यात्रा से लौटने के बाद राहुल गांधी से भी मिलूंगा।

राजद राज्य परिषद की बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी 10 अक्टूबर को दिल्ली में खुला अधिवेशन करेगी, इसलिए दिल्ली आएं और विपक्ष को भी बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का संदेश दें; हमें संविधान और लोकतंत्र चाहिए, आरएसएस का एजेंडा नहीं। बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने पर खत्म होंगी सारी समस्याएं। 

गौर हो कि एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी कोई व्यक्तिगत आकांक्षा नहीं है और उनका मकसद 2024 के आम चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा विपक्षी दलों को एकजुट करना है। सीएम नीतीश ने यह भी कहा कि उनके प्रयासों से युवा पीढ़ी, तेजस्वी यादव जैसे लोगों को लाभ होना चाहिए। जब कुमार से यह सवाल किया गया कि क्या उनकी योजना उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की है, उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अटकलें हैं और इस तरह की चर्चा का कोई आधार नहीं है। मुझे ऐसी खबरों के स्रोत का पता नहीं है। मेरी रूचि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने में है। उन्होंने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा या आकांक्षा नहीं है। मैं जो कुछ भी कर रहा हूं, वह युवा पीढ़ी के लिए है। तेजस्वी यादव जैसे लोगों के लिए है।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार का बड़ा बयान, मुझे खुद के लिए कुछ नहीं चाहिए, मेरी रूचि विपक्षी दलों को एकजुट करना है

यह पूछे जाने पर कि क्या वह 25 सितंबर को हरियाणा में विपक्षी नेताओं की रैली में शामिल होंगे, नीतीश कुमार ने हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से! मैं 25 सितंबर को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल की सभा में भाग लूंगा। आरजेडी नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मेरे साथ शामिल होंगे। हरियाणा की रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के भी शामिल होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता के नाम पर सबकी अपनी राह,केजरीवाल-ममता का नया खेला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर