Lalu Yadav: लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, लेकिन नहीं आ सकेंगे अभी जेल से बाहर

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 09, 2020 | 12:43 IST

चारा घोटाले के मामले में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिल गई है। लेकिन इसके बावजदू भी लालू अभी जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे।

Lalu Prasad Yadav granted bail by Jharkhand High Court in fodder scam
लालू यादव को मिली जमानत, लेकिन नहीं आ सकेंगे अभी जेल से बाहर 

मुख्य बातें

  • चारा घोटाले मामले में लालू यादव को हाईकोर्ट से मिली जमानत
  • लालू अभी जेल से नहीं निकलेंगे, दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई बाकी है
  • बिहार चुनाव से पहले अगर लालू को दूसरे केस में मिलती है जमानत, तो आरजेडी के लिए होगी खुशखबरी

रांची: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के लिए खुशखबरी आई है। चारा घोटाले में सजा काट रहे उसके सुप्रीम लीडर लालू प्रसाद यादव को चाईबासा ट्रेजरी केस में झारखंड हाईकोर्ट से बेल मिल गई है। हालांकि लालू यादव अभी जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे क्योंकि जब तक चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तब तक लालू प्रसाद यादव को जेल में ही रहना होगा।

रहना होगा जेल में

दरअसल, रांची की सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के केस में लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई है। लालू ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि इस मामले में उन्होंने आधी सजा काट ली है और उसके आधार पर उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। इसके अलावा लालू यादव ने अपने स्वास्थ्य का भी हवाला दिया। आगामी बिहार चुनाव को देखते हुए लालू को बेल मिलना अहम माना जा रहा है। अगर आने वाले दिनों में लालू को जमानत मिलती है तो यह उनकी पार्टी के लिए खुशखबरी से कम नहीं होगा जबकि विरोधियों के लिए यह मुश्किलें पैदा कर सकता है।

अस्पताल में भर्ती हैं लालू

इससे पहले भी लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है लेकिन अन्य मामलों की वजह से वो जेल से बाहर नहीं आ सके हैं। लालू फिलहाल स्वास्थ्य संबधी समस्याओं की वजह से काफी समय से रांची के रिम्म अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि उन पर आरोप भी लगा है कि वो अस्पताल से ही बिहार चुनाव की कमान संभाले हुए हैं और लगातार राज्य के नेताओं से मुलाकात कर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा रहे हैं।।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर