UP में भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कोविड-19 को देखते हुए सरकार ने लिया रद्द करने का फैसला

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 18, 2021 | 00:11 IST

Kanwar Yatra in UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए यह निर्णय़ लिया है।

Kanwar Yatra has been cancelled in Uttar Pradesh, in view of COVID19 UP Government
UP में भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, योगी सरकार ने लिया फैसला 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कांवड़ यात्रा को रद्द करने का किया फैसला
  • सुप्रीम कोर्ट ने भी योगी सरकार पर की थी तल्ख टिप्पणी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कोविड-19 को देखते हुए कांवड़ यात्रा रद्द कर दी। योगी सरकार से बातचीत के बाद कांवड़ संघ ने लिया फैसला। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को पुनर्विचार करने का मौका दिया था। CM के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी मुकुल गोयल इस पर बातचीत कर रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था मौका

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि धार्मिक सहित सभी भावनाएं जीवन के अधिकार के अधीन हैं और उत्तर प्रदेश सरकार को 19 जुलाई तक उसे यह सूचित करने के लिए कहा कि क्या वह राज्य में “सांकेतिक” कांवड़ यात्रा आयोजित करने के अपने फैसले पर फिर से विचार करेगी। उत्तराखंड सरकार ने इस हफ्ते की शुरुआत में यह वार्षिक अनुष्ठान रद्द कर दिया था जिसमें हजारों शिव भक्त पैदल चलकर गंगाजल लेने जाते हैं और फिर अपने गांवों को लौटते हैं।

क्या कहा था सुप्रीम कोर्ट ने 
सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का भी उल्लेख किया था कि कोविड​​-19 की रोकथाम पर थोड़ा भी समझौता नहीं किया जा सकता है और कहा कि नागरिक इस तथ्य को देखते हए हैरान थे कि उत्तर प्रदेश सरकार ने धार्मिक ‘यात्रा’ की अनुमति दी है जो 25 जुलाई से शुरू हो रही है। योगी आसरकार ने कोविड-19 की आशंकित तीसरी लहर की शुरुआत करने में इस तरह की घटनाओं से उत्पन्न जोखिम पर विभिन्न वर्गों द्वारा जताई गई चिंताओं के बावजूद 25 जुलाई से ‘‘यात्रा” आयोजित करने की 13 जुलाई को अनुमति दी थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर