आज कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी! गुजरात और बिहार में पार्टी को मजबूत करने की कवायद

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 28, 2021 | 09:13 IST

Kanhaiya Kumar Jignesh Mevani Likely to Join Congress:जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani
सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी 

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani: कांग्रेस पार्टी पार्टी जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को पार्टी में शामिल करने जा रही है, जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी कन्हैया और जिग्नेश के साथ उनके कुछ और साथी भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कहा जा रहा है कि पार्टी को इनसे काफी अपेक्षाएं हैं और इन दोनों को युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने की जिम्मेदारी निभानी होगी।

पिछले काफी समय से चुनावों में हार का सामना कर रही कांग्रेस पार्टी अब ये प्रयोग करके युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने की ओर अग्रसर दिख रही है, पार्टी अपने साथ युवाओं को जोड़ने के रणनीति पर काम कर रही है।

कन्हैया कुमार को बिहार में बड़ी जिम्मेदारी!

माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार को बिहार में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है गौर हो कि बिहार राज्य में में कांग्रेस पार्टी की हालत अच्छी नहीं है और पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति और भी खराब हो गई है, यहां कांग्रेस के हिस्से केवल 19 सीटें ही आईं वहीं सीपीआई ने 12 सीटों पर जीत हासिल की थी ऐसे में कांग्रेस कन्हैया कुमार को यहां स्टेब्लिश करने की जुगत में नजर आ रही है। 

कन्हैया ने बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ा था

कन्हैया बेगूसराय के रहने वाले हैं उन्होंने 2019 में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ा था। माना जा रहा है कि कन्हैया और जिग्नेश के साथ से राहुल को मोदी विरोध की राजनीति में मजबूती मिलेगी साथ ही इन नेताओं के जरिए युवाओं के बीच यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि राष्ट्रीय स्तर पर मोदी का विकल्प राहुल गांधी ही हैं। गौर हो कि बीते कुछ सालों में कांग्रेस पार्टी के कई युवा व चर्चित नेताओं ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है, इनमें जितिन प्रसाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका चतुर्वेदी और सुष्मिता देव इत्यादि अहम नाम शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर