Bihar Election:जीतन राम मांझी ने बांटे टिकट,समधन और दामाद को भी उतारा, कार्यकर्ता नाराज बैठे धरने पर 

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 06, 2020 | 11:35 IST

Jitan Ram Manjhi Declare Candidates: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजग में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने अपने सात प्रयाशियों के नामों की घोषणा कर दी जिसमें उनकी समधन और दामाद भी शामिल हैं।

JEETAN RAM MAJHI
इमामगंज से खुद जीतन राम मांझी तो बाराचट्टी से ज्योति देवी जो मांझी की समधिन हैं चुनाव लड़ेंगी 

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (RJD) में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के सातों प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है,पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) गया के इमामगंज से चुनाव लड़ेंगे। हम के प्रवक्ताने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए बताया कि हम' के हिस्से में आई सभी सात सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है, खुद जीतन राम मांझी जहां गया जिले के इमामगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं उनकी समधन और दामाद को भी इस बार टिकट दिया गया है जिसको लेकर हम कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं और इसके खिलाफ धरना भी दिया जा रहा है, मांझी पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं।

पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी जहां इमामगंज से पार्टी के प्रत्याशी होंगे, वहीं बाराचट्टी से ज्योति देवी, टेकारी से अनिल कुमार तथा मखदुमपुर से देवेंद्र मांझी को प्रत्याशी बनाया गया है।इसके अलावा जमुई के सिकंदरा से प्रफुल कुमार मांझी को, पूर्णिया के कसबा विधानसभा क्षेत्र से राजेंद्र यादव को तथा औरंगाबाद के कुटुंबा से श्रवण भुइयां को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

मांझी की समधिन बाराचट्टी से तो दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर से लड़ेंगे 

हम के मुताबिक इमामगंज से जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से ज्योति देवी जो मांझी की समधिन हैं चुनाव लड़ेंगी वहीं जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2015 के चुनाव में मांझी इमामगंज के साथ ही मखदुमपुर से चुनाव मैदान में थे जहां उन्हें राजद उम्मीदवार के हाथों मात मिली थी।

HAM कार्यकर्ता मांझी के घर के बाहर धरने पर बैठे

7 सीटों में से दो पर रिश्‍तेदारों के चुनाव लड़ने की खबर पर हम कार्यालय के आगे टिकट दावेदारों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।वहीं HAM पार्टी के कार्यकर्ता उन्हीं के खिलाफ उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं,मांझी के गया स्थित आवास के बाहर हम पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए धरना पर बैठ गए हैं नाराज कार्यकर्ताओ का मांग है कि परिवादवाद को बढ़ावा ना दिया जाए बल्कि कार्यकर्ताओं पर भरोसा रखकर उन्हें टिकट दिया जाए।

वहीं राजग के प्रमुख घटक दल भाजपा और जदयू ने अब तक सीट बंटवारे की अधिाकरिक घोषणा नहीं की है। बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को निकलेंगे।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर