नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की उठी मांग, JDU सांसद ने गिनाए बिहार CM के गुण

Nitish Kumar: जेडीयू सांसद आलोक कुमार सुमन ने कहा है कि नीतीश अगर NDA राष्ट्रपति पद के लिए सीएम नीतीश कुमार को चुनता है, तो हम इसे पसंद करेंगे।

Nitish Kumar
नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की मांग उठी है। जेडीयू सांसद आलोक कुमार सुमन ने नीतीश कुमार को NDA का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर एनडीए राष्ट्रपति पद के लिए सीएम नीतीश कुमार को चुनता है, तो हम इसे पसंद करेंगे। वह दूरदर्शी हैं और उनके पास काफी अनुभव है, वह 20 साल से राज्य चला रहे हैं। वह देश को विकास के पथ पर ले जाएंगे। मुझे लगता है कि उन्हें इस पद पर लाना अच्छा रहेगा।

राष्ट्रपति निर्वाचित करने के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा तथा मतगणना 21 जुलाई को होगी। लोकसभा और राज्यसभा के साथ-साथ कई राज्य विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संख्या बल के मद्देनजर पार्टी आगामी चुनाव में अपने उम्मीदवार की जीत आसानी से सुनिश्चित करने की स्थिति में है। 15 जून को अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकता है और 29 जून इसके लिए आखिरी तारीख होगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है और उनके उत्तराधिकारी को इससे पहले नियुक्त किया जाना है। 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम की घोषणा के साथ अब सबकी नजरें इस पर टिकी हैं कि शीर्ष संवैधानिक पद के लिए बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाती है, जो अपने सहयोगियों के समर्थन के कारण बढ़त की स्थिति में दिखती है। 

नया राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को वोटिंग, जानिए कैसे होता है प्रेसिडेंशियल इलेक्शन

राष्ट्रपति चुनाव : BJP की मुश्किलें बढ़ाएंगे केसीआर, विपक्ष को लामबंद करने में जुटे 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर