अनंतनाग मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा का आखिरी जिंदा गुनहगार! DNA जांच से होगी पुष्टि

अनंतनाग में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे, जिनमें से एक की डीएनए जांच कराई जाएगी। पुलिस के मुताबिक, उसकी तस्‍वीर पुलवामा हमले में शामिल आखिरी जीवित बचे आतंकी से मिलती-जुलती है।

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को CRPF काफिले पर हमला हुआ था
जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को CRPF काफिले पर हमला हुआ था  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हमले से जुड़े आखिरी जिंदा बचे आतंकी के भी खात्‍मे की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अनंतनाग में 30 दिसंबर को हुई मुठभेड़ में जो आतंकी मारे गए थे, उनमें से एक का चेहरा जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समीर डार से मिलता-जुलता है। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए आतंकी का DNA टेस्‍ट कराया जाएगा।

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी आत्‍मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से ही सुरक्षा बल और जांच एजेंसियां इस मामले से जुड़ी एक-एक गुत्‍थी को सुलझाने में लगी थी। इसमें जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समीर डार का नाम भी सामने आया था, जो मामले में आखिरी जिंदा आतंकी माना जाता है। लेकिन अब पुलिस का कहना है कि गुरुवार को मुठभेड़ में जिन आतंकियों की जान गई थी, उनमें एक का चेहरा समीर डार से मिलता है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- आतंक के ख‍िलाफ कार्रवाई में यह साल बहुत अच्‍छा रहा,  182 आतंकवादी मारे गए

कश्‍मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शनिवार को कहा कि अनंतनाग मुठभेड़ में जो तीन आतंकी मारे गए, उनमें से एक की तस्‍वीर पुलवामा के लेथपुरा में हुए आतंकी हमले में शामिल आखिरी जीवित आतंकी से मिलती-जुलती है। इसलिए उसकी DNA जांच कराई जाएगी।

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, जैश-ए-मोहम्मद से एक का है संबंध

उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'अनंतनाग मुठभेड़ में 30 दिसंबर को मारे गए आतंकवादियों में से एक की तस्वीर जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समीर डार से मेल खाती है जो लेथपुरा, पुलवामा आतंकवादी हमले में शामिल अंतिम जीवित आतंकवादी था। डीएनए जांच कराई जाएगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर