J&K: हिजबुल आतंकियों से मुक्‍त हुआ त्राल, पुलिस का दावा- 1989 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

Encounter in J&K: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। पुलिस का कहना है कि इसके साथ ही त्राल से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों का खात्‍मा हो गया है।

J&K: 'हिजबुल आतंकियों से मुक्‍त हुआ त्राल, 1989 के बाद पहली बार हुआ ऐसा'
J&K: 'हिजबुल आतंकियों से मुक्‍त हुआ त्राल, 1989 के बाद पहली बार हुआ ऐसा'  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया
  • पुलिस का कहना है कि अब त्राल में हिजबुल के आतंकी नहीं रह गए हैं
  • यहां मुठभेड़ गुरुवार को शुरू हुई थी, जो शुक्रवार को जाकर खत्‍म हुई

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब उन्‍होंने तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में हुई यह मुठभेड़ कई मायनों में खास है। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ त्राल के चेवा उलार इलाके में हुई, जहां तीन आतंकी मारे गए। इसके बाद यह इलाका हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों से पूरी तरह मुक्‍त हो गया है।

हिजबुल आतंकियों से मुक्‍त हुआ त्राल

कश्‍मीर जोन पुलिस ने आईजीपी कश्‍मीर के हवाले से कहा है कि यह 1989 के बाद पहली बार है, जब त्राल इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों की कोई उपस्थिति नहीं रह गई है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। इलाके में मुठभेड़ गुरुवार को ही शुरू हुआ था, जिसके बाद शुक्रवार शाम तक आतंकियों को मार गिराया गया और अब पुलिस ने त्राल को हिजबुल मुजाहिदीन आतंकियों से मुक्‍त बताया है।

सुरक्षा बलों को मिली थी खुफिया जानकारी

सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस, 42 राष्‍ट्रीय रायफल्‍स और केंद्रीय पुलिस रिजर्व बल (CRPF) की एक टीम गठित कर इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहां सुरक्षा बलों की ओर से चुनौती मिलने पर छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

दक्षिण कश्‍मीर में इस माह 33 आतंकियों का खात्‍मा

यहां उल्‍लेखनीय है कि जम्‍मू कश्‍मीर के विभिन्‍न इलाकों में सुरक्षा बलों ने बीते कुछ समय में बड़ी संख्‍या में मुठभेड़ों में आतंकियों को मार गिराया है। अवंतीपुरा के त्राल में गुरुवार को शुरू होकर शुक्रवार को खत्‍म होने वाला मुठभेड़ दक्षिण कश्‍मीर में इस महीने की अब तक की ऐसी 12वीं मुठभेड़ बताई जा रही है। इस महीने अब के मुठभेड़ों में दक्षिणी कश्‍मीर में 33 आतंकी मारे जा चुके हैं।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर