Jammu Kashmir: अल्ताफ बुखारी का बड़ा दावा, कहा- 'धारा 370 को खत्म करने के लिए गुलाम नबी आजाद ने किया था वोट'

Jammu Kashmir: लगभग पांच दशकों से कांग्रेस से जुड़े 73 साल के गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में नेतृत्व के मुद्दों पर पार्टी छोड़ दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे पांच पन्ने के त्यागपत्र में आजाद ने कहा कि वह ‘भारी मन’ से ये कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकाली जानी चाहिए थी।

Jammu and Kashmir Altaf Bukhari big claim said Ghulam Nabi Azad had voted to abolish Article 370
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद पर अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन करने का आरोप लगाया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब बुखारी से जम्मू-कश्मीर में गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी पर टिप्पणी करने को कहा गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि हालांकि आजाद ने संसद में अनुच्छेद 370 का बचाव किया था, लेकिन उन्होंने इसे खत्म करने के पक्ष में मतदान किया।

धारा 370 को खत्म करने के लिए गुलाम नबी आजाद ने किया था वोट- अल्ताफ बुखारी

कांग्रेस पर हमलावर आजाद ने किया PM का जिक्र, बोले- मैं मोदी को क्रूर समझता था, उन्होंने इंसानियत दिखाई

बुखारी ने कहा कि... लेकिन सच बता दूं कि आजाद साहब ने धारा 370 को खत्म करने के पक्ष में वोट किया था। लगभग पांच दशकों से कांग्रेस से जुड़े 73 साल के गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में नेतृत्व के मुद्दों पर पार्टी छोड़ दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे पांच पन्ने के त्यागपत्र में आजाद ने कहा कि वह ‘भारी मन’ से ये कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकाली जानी चाहिए थी।

गुलाम नबी आजाद के साथ 51 और कांग्रेसी, बोले- राजनीतिक तौर पर कोई भी दुश्मन नहीं

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद चार सितंबर को जम्मू में अपनी पहली रैली करेंगे गुलाम नबी आजाद

आजाद ने कहा कि पार्टी में किसी भी स्तर पर चुनाव संपन्न नहीं हुए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस लड़ने की अपनी इच्छाशक्ति और क्षमता खो चुकी है। आजाद पार्टी के ‘जी23’ समूह के प्रमुख सदस्य रहे हैं। आजाद ने कहा कि जल्द ही वह जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनाएंगे। वहीं कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद चार सितंबर को जम्मू में अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं। उसी दिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ कार्यक्रम करने वाले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर