Omicron's Community Spread: देश के कई महानगरों में ओमिक्रॉन के 'कम्युनिटी स्प्रेड' के संकेत

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 23, 2022 | 14:03 IST

देश के कई महानगरों में ओमिक्रॉन के कम्युनिटी स्प्रेड के संकेत मिले हैं ये कहना है स्वास्थ्य मंत्रालय की संस्था INSACOG का, ये देश के कई शहरों में हो सकता है।

Omicron's community spread
देश के कई महानगरों में ओमिक्रॉन के 'कम्युनिटी स्प्रेड' के संकेत 

नई दिल्ली: देश में कोरोना मामलों की रफ्तार जारी है हालांकि कुछ राज्यों में इसकी रफ्तार कम हुई है लेकिन साउथ के राज्यों में केस तेजी के साथ बढ़ते दिख रहे हैं वहीं इस बीच देश में कोरोना की स्थिति को लेकर ताजा अपडेट जारी हुआ है उसके मुताबिक कहा जा रहा है कि भारत में अब ओमीक्रोन का कम्यूनिटी स्प्रेड (Omicron's community spread) हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की संस्था INSACOG ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में कहा है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भारत में कम्युनिटी स्प्रेड चरण में है और कई महानगरों को तेजी से प्रभावित कर रहा है जहां नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

INSACOG ने बताया है कि भारत में अब ओमीक्रोन का कम्यूनिटी स्प्रेड हो रहा है गौर हो कि INSACOG भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत स्थापित किया गया था।

देशभर में एक बार फिर 3 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए

बीते एक दिन में देशभर में कोविड के एक बार फिर 3 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए हैं, जबकि इसी अवधि के दौरान सवा पांच सौ लोगों ने इस घातक संक्रामक रोग की वजह से जान गंवा दी।

तमाम प्रतिबंधों, कोविड वैक्‍सीनेशन के बावजूद संक्रमण के बढ़ते मामलों और इसकी वजह से होने वाली मौतों ने चिंता बढ़ाई है। हालांकि विशेषज्ञ लगातार कोविड रोधी टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं, जो मरीजों के गंभीर स्थिति में पहुंचने या मौतों की संख्‍या रोकने में खास तौर पर कारगर बताया जा रहा है।

कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की दर इस समय 93.18 प्रतिशत 

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से संडे को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के  3,33,533 नए केस देशभर में दर्ज किए गए हैं। यह संख्‍या एक दिन पहले के मुकाबले 4,171 कम है, लेकिन चिंताजनक स्‍तर पर बनी हुई है। इसी अवधि के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 525 मरीजों ने जान गंवाई है, जबक‍ि 2,59,168 मरीज इस घातक संक्रामक रोग से उबरने में कामयाब रहे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर