बांग्लादेशी नौसेना के कमांडो को सिखाया स्कॉयडाइविंग का करतब, देखें-भारतीय सेना की ट्रेनिंग का Video

Bangladesh Navy commandos : सेना के अधिकारियों की ओर से जारी प्रशिक्षण वीडियो के साथ बताया गया है कि केवल 22 दिनों में एएडब्ल्यू स्कॉयडाइविंग टीम ने रिकॉर्ड 1476 फ्रीफॉल जंप आसमान से किए।

Indian Army conducts free-fall parachute training for Bangladesh Navy commandos
बांग्लादेश के कमांडो स्कॉयडाइविंग का प्रशिक्षण लेते हुए। 
मुख्य बातें
  • आर्मी एडवेंचर विंग स्कॉयडाइविंग टीम ने बांग्लादेश नौसेना के कमांडो को ट्रेनिंग दी
  • केवल 22 दिनों में एएडब्ल्यू स्कॉयडाइविंग टीम ने रिकॉर्ड 1476 फ्रीफॉल जंप किए
  • एक मिनट 35 सेकेंड के वीडियो में ट्रेनिंग के अलग-अलग सेशन को दिखाया गया है

नई दिल्ली : भारत अपने पड़ोसी देशों को हर संभव मदद करने में विश्वास करता है। चाहे वह मानवीय मदद हो या सुरक्षा के लिहाज से उन देशों के सैन्य बलों का प्रशिक्षण। इसी कड़ी में भारतीय सेना ने हाल ही में बांग्लादेश की नौसेना के कमांडो को स्कॉयडाइविंग की ट्रेनिंग दी है। सेना के अधिकारियों की ओर से इस ट्रेनिंग का वीडियो जारी किया है। यह प्रशिक्षण दोनों देशों के आपसी सहयोग के हिस्से के रूप में हुआ है। 

केवल 22 दिनों में किए 1476 फ्रीफॉल जंप

सेना के अधिकारियों की ओर से जारी प्रशिक्षण वीडियो के साथ बताया गया है कि आर्मी एडवेंचर विंग स्कॉयडाइविंग टीम ने 11 अक्टूबर से 22 नवंबर 2021 के बीच बांग्लादेश की नौसेना के कमांडो को स्कॉयडाइविंग का प्रशिक्षण दिया। केवल 22 दिनों में एएडब्ल्यू स्कॉयडाइविंग टीम ने रिकॉर्ड 1476 फ्रीफॉल जंप किए। एक मिनट 35 सेकेंड के वीडियो में एएडब्ल्यू स्कॉयडाइविंग टीम को प्रशिक्षण का अलग-अलग सेशन लेते हुए दिखाया गया है।

भारत के दौरे पर आए थे बांग्लादेश नौसेना के प्रमुख

बता दें कि पिछले महीने बांग्लादेश नौसेना के प्रमुख एडमिरल एम शाहीन इकबाल ने दिल्ली का दौरा किया। इस दौरान वह सेना प्रमुख एमएम नरवणे से मिले और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग मजबूत करने के लिए बातचीत की। इकबाल 23 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक भारत की यात्रा पर रहे।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर